कमलनाथ के मुख्य सचिव के घर IT का छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला

भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। शनिवार रात करीब 3 बजे कमलनाथ के ओएसडी के घर IT का छापा पड़ा। छापे के बारे में लोगों को सुबह पता चला जब उनके इंदौर स्थ‍ित घर के बाहर अध‍िकार‍ियों की काफी भीड़ देखी गई। वहीं इस कार्रवाई में करीब 15 अधिकारी शामिल हैं। ओएसडी प्रवीण कक्कड़ पर आय से अध‍िक संपत्त‍ि का मामला बताया जा रहा है। छापेमारी की कार्रवाई अभी भी जारी है।

IT के सूत्रों के अनुसार करीब 300 अधिकार‍ियों की टीम देश भर के 50 ठ‍िकानों पर छापेमारी कर रही है। इनमें से सीएम कमलनाथ के ओएसडी के अलावा उनके भांजे रातुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजेर बेयर पर भी छापे मारे गए हैं। प्रदेश में भोपाल, इंदौर के अलावा गोवा और दिल्ली में भी छापेमार कार्रवाई की गई है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में घिरे हुए हैं। रातुल पुरी का नाम राजीव सक्सेना से पूछताछ के दौरान छिपा लिया गया था। हालांकि राजीव सक्सेना का दुबई से अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील मामले में प्रत्यर्पण हो गया था। कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही भूपेंद्र गुप्ता ओएसडी बने थे, लेकिन कुछ ही समय बाद उन्हें हटाकर प्रवीण कक्कड़ को मुख्य सचिव बना दिया गया।