पाक ने कहा- भारत इसी महीने फिर करेगा बालाकोट जैसा अटैक, तारीख भी बताई

इस्लामाबादः पुलवामा हमले के जबाव में भारत द्वारा किए बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाया पाकिस्तान खेल खेलने से बाज नहीं आ रहा है। भारत में चुनाव के मद्देनजर पाक अब नया पासा सारी फैंक दुनिया की हमदर्दी हासिल कर अपना असली चेहरा छुपाना चाहता है। पाक ने अपनी नई चाल खेलते हुए कहा है कि उसके पास ‘विश्वसनीय जानकारी’ है कि भारत इसी महीने एक बार फिर उस पर हमला करने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मुल्तान में पत्रकारों से कहा- ‘हमारे पास विश्वसनीय जानकारी है कि भारत पाकिस्तान पर नया हमला करने की रणनीति बना रहा और यह हमला 16 से 20 अप्रैल के बीच ये हो सकता है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यह भी कहा है कि यूनाइटेड नेशन्स सिक्योरिटी काउंसिल के पांच स्थायी सदस्यों से पाकिस्तान अपनी चिंता जाहिर कर चुका है। भारत के हमला करने की बात कहते हुए कुरैशी ने कोई सबूत का जिक्र नहीं किया।

शाह महमूद कुरैशी ने यह नहीं बताया कि कैसे उन्हें अटैक की टाइमिंग को लेकर भी सटीक जानकारी हासिल हुई। हालांकि, उन्होंने कहा कि पीएम इमरान खान ने ये जानकारी देश के साथ बांटने पर सहमति जताई है।पाकिस्तान के इस दावे पर अब तक भारत की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि कश्मीर के पुलवामा में कार से किए गए सुसाइड बम धमाके में 14 फरवरी को 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे।यह हमला पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन ने किया था।

इसके बाद 27 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। खैबर पख्तूनख्वाह में स्थित बालाकोट में आतंकी कैंप चलाया जा रहा था। भारत ने एयरस्ट्राइक से आतंकियों के ठिकाने को तबाह कर दिया था। भारत की ओर से की गई कार्रवाई के बाद, बालाकोट इलाके को पाकिस्तानी सेना ने पूरी तरह से घेर लिया था।