Youtube पर हिट है चौकीदार

नई दिल्ली: चुनाव का मौके है और यूट्यूब पर मैं हूं चौकीदार फिल्म खूब चर्चित हो रही है। इसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गांवों में शूट किया गया है और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा में एक राजनीतिक पैरोडी है। इस फिल्म में राजद सरकार की योजनाओं की प्रशंसा की गई है। एक दृश्य में चौकीदार गांव के लोगों को योग भी सिखाता है।

यूट्यूब पर अपलोड कर दी गई थी यह फिल्म
मोदी की जीवनी पर बनी फिल्म से करीब एक महीने पहले ही 12 फरवरी को यह फिल्म यूट्यूब पर अपलोड कर दी गई थी। इसका बजट करीब 12 लाख रुपए है। यूट्यूब पर इसे अब तक चार लाख व्यू मिल चुके हैं। फिल्म के निर्माता विकास बाल्यान मुजफ्फरनगर के ही रहने वाले हैं। विकास के अनुसार फिल्म की शूटिंग 21 दिन में मुरादाबाद और मुजफ्फरनगर के दो गांवों में की गई है। इन दोनों ही लोकसभा क्षेत्रों में 11 अप्रैल को मतदान होना है।

मोदी जैसा है चौकीदार का लुक
फिल्म में एक काल्पनिक गांव भारतपुर है, जो संकटों से घिरा है। चोरी, डकैतियां बढ़ गई हैं। महिलाएं असुरक्षित हैं। भ्रष्ट नेता और पड़ोसी गांव खानपुर के लोग चिंता का विषय है। भारतपुर का मुखिया एक पूर्व सैनिक है। वह कहता है कि गांव के लिए एक नया चौकीदार गुर्जरपुर से लाया जाए। हालांकि किरदार के नाम अलग हैं मगर उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, अखिलेश, मायावती, लालू प्रसाद, राहुल और सोनिया जैसा ही लुक दिया गया है। फिल्म में चौकीदार का लुक नरेंद्र मोदी जैसा है।