MP के गृह मंत्री ने आयकर छापेमारी पर ली चुटकी, कहा- कमलनाथ की सेहत पर कोई फर्क नहीं

भोपाल: सीएम कमलनाथ के करीबियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी से प्रदेश की राजनीति में गहमागहमी तेज कर दी है। जहां एक तरफ बीजेपी कांग्रेस को आड़े हाथों ले रही है वही सीएम कमलनाथ के पक्ष में उनके मंत्री कंधे से कंधा मिला खड़े हैं। इसी कड़ी में प्रदेश सरकार के गृह मंत्री बाला बच्चन ने आरोप लगाया है कि बदले की भावना के तहत मध्यप्रदेश में आयकर के छापे डाले गए हैं। उन्होंने कहा कि इससे मुख्यमंत्री कमलनाथ की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

आयकर विभाग की छापेमारी में पुलिस और सीआरपीएफ की टकराहट पर गृह मंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था के लिए राज्य पुलिस को भेजा गया था क्योंकि एमपी में लॉ एंड ऑर्डर बनाना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने वालों पर भी सरकार कड़ी कार्रवाई करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रवीण कक्कड़ और मिगलानी के पास कुछ नहीं मिला, वहीं अश्विन शर्मा ने खुद को बीजेपी का कार्यकर्ता बताया है। बाला बच्चन ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए छापों को वो मुद्दा बना रही है आयकर विभाग छापे के 42 घंटे बाद भी कोई जानकारी नहीं दे पाया है और जिस अश्विन शर्मा के यहां नगदी मिली हैं वो खुद को बीजेपी का नेता बता रहा है। इससे तो यही साबित होता है कि बीजेपी नेता के यहां नगदी की घोटाला हुआ है। इस पर बीजेपी को जवाब देना पड़ा।

बता दें कि आयकर विभाग ने सीएम कमलनाथ के करीबियों के जहां जबरदस्त छापा मारा है। जिनमें कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़, प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के भोपाल स्थित घरों पर छापेमारी की गई है।रविवार से चल रही इस छापामार कार्रवाई में करोड़ो रुपए मिलने की सूचना है, हालांकि विभाग की तरफ से अभी तक कोई सूचना नहीं दी गई है। अब देखना यह होगा कि शंका के घेरे में खड़ी कांग्रेस खुद को कब तक बेकसूर साबित कर पाती है।