चारा घोटाला मामलाः लालू यादव को बड़ा झटका, SC ने खारिज की जमानत याचिका

पटना/रांचीः चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका मिला है। सुप्रीम कोर्ट ने लालू की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने लालू की जमानत याचिका का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था।
हलफनामा में सीबीआई ने कहा कि लालू प्रसाद यादव अस्पताल में रहते हुए भी राजनीतिक गतिविधियों में भाग ले रहे हैं। वह मेडिकल आधार पर जमानत मांगकर कोर्ट को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। सीबीआई ने कहा कि लालू को राजनीतिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए किसी भी कीमत पर जमानत नहीं मिलनी चाहिए।
सीबीआई ने आगे कहा कि लालू प्रसाद चार मामलों में दोषी ठहराया गया है और उन्हें 168 महीने की सजा हुई है. इसमें से उन्होंने अभी सिर्फ 20 महीने की ही सजा पूरी की है जो उन्हें सुनाई गई सजा का 15 फीसदी से भी कम है।
5 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह लालू की जमानत याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई करेगा। लालू अपनी सेहत का हवाला देते हुए जमानत की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव इन दिनों रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं।