पाकिस्तान सीमा पर BSF व Anti Narcotics Cell ने बरामद की साढ़े सात किलो हेरोइन

फिरोजपुर। सीमा सुरक्षा बल (BSF) व Anti Narcotics Cell (ANC) ने संयुक्त आपरेशन चलाकर बीओपी लक्खा सिंह वाला और मबोके के पास फेंसिंग पार खेत से सात पैकेट हेरोइन के बरामद किए हैं, जिनका वजन सात किलो चार सौ ग्राम बनता है। उक्त हेरोइन पाकिस्तानी तस्करों ने भारतीय खेतों में छिपाकर रखी थी ताकि उनके भारतीय साथी तस्कर आसानी से प्राप्त कर सके।

ANC को गुप्त सूचना मिली थी कि भारतीय तस्करों ने पाकिस्तान तस्करों से हेरोइन की खेप मंगवाई है और पाकिस्तानी तस्करों ने फेंसिंग पार खेतों में हेरोइन छिपाकर रखी है, ताकि भारतीय तस्कर आसानी से प्राप्त कर सके। एंटी नारकोटिक्स सेल के अधिकारियों ने BSF अधिकारियों से तालमेल कर BOP लक्खा सिंह वाला के पास फेंसिंग पार खेत में सर्च अभियान शुरू किया। यहां से हेरोइन के तीन पैकेट और हेरोइन से भरी एक प्लास्टिक की बोतल मिली। हेरोइन का वजन पांच किलो 375 ग्राम था।

इसी तरह एंटी नारकोटिक्स सेल ने बीएसएफ के साथ मिलकर बीओपी मबोके के पास फेंसिंग पार खेतों में सर्च अभियान चलाया। यहां से हेरोइन के चार पैकेट बरामद हुए, जिनका वजन दो किलो 25 ग्राम था। बीएसएफ व एंटी नारकोटिक्स सेल उन तस्करों की तलाश में जुटा है जिन्होंने उक्त हेरोइन मंगवाई है।

बता दें, BSF ने दो दिन पूर्व भी फिरोजपुर बॉर्डर रेंज के अंतर्गत पड़ते बीओपी मस्ता गट्टी के पास से गेंहू के खेत में हेरोइन के पांच पैकेट बरामद किए थे, जिनका वजन 3.20 किलोग्राम था। यह हेरोइन पाक तस्करों द्वारा सरहद पार से गेहूं के खेत में फेंकी गई थी, जिसे बीएसएफ ने सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद किया।