आते-जाते छेड़छाड़ करता था शोहदा, क्षुब्ध किशोरी ने उठाया ऐसा कदम कि सिहर उठे लोग

श्रीमती विजय लक्ष्मी श्रीवास्तव

बांदा, । रास्ते में आते-जाते छेड़छाड़ करने वाला शोहदा मंगलवार रात किशोरी को जबरन उठाकर खंडहर में ले गया। सुबह होते ही क्षुब्ध किशोरी ने ऐसा कदम उठा लिया कि गांव के लोग सिहर उठे। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित युवक को गिरफ्तार किया है।

चिल्ला कस्बे के एक गांव की 13 वर्षीय किशोरी तकरीबन चार वर्ष से अपनी बहन के घर पर रहकर पढ़ाई कर रही थी। गांव में अक्सर घर आते जाते पड़ोसी युवक उससे छेड़छाड़ करता था। मंगलवार की रात किशोरी किराने की दुकान से सामान लेकर घर लौट रही थी। रास्ते से आरोपित युवक उसे उठाकर मकान के खंडहर में ले गया और उसे छेडख़ानी करने लगा। किशोरी का शोर सुनकर परिजन व पड़ोसी पहुंच गए। पड़ोसियों को धक्का देते हुए युवक धमकी देकर फरार हो गया।

परिजनों के साथ किशोरी किसी तरह घर पहुंची। रात में किशोरी ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। आधी रात किशोरी ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। कमरे से धुआं और आग की लपटें उठती देखकर परिजनों ने शोर मचाया और किसी तरह दरवाजा तोड़ा। जबतक आग बुझाई तबतक किशोरी की मौत हो चुकी थी। इस बीच पड़ोसी ग्रामीण भी पहुंचे तो कमरे का नजारा देखकर सिहर उठे।किशोरी के बहनोई ने पुलिस को बताया कि छेड़छाड़ को लेकर आरोपित अंकित सिंह के परिजनों से शिकायत की थी लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। छेड़छाड़ से तंग आकर किशोरी ने आत्मदाह किया है। कोतवाली प्रभारी तारा सिंह पटेल ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर आरोपित अंकित सिंह के खिलाफ छेड़छाड़, धमकी देने और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। गांव में दबिश देकर आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। जांच में कई अन्य बिंदु भी सामने आ रहे हैं।