अखिलेश यादव का दावा- जनता ने पहले चरण में निकाली BJP की हवा

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही भाजपा की हवा निकल गई है। भाजपाइयों के उतरे चेहरे इस बात के गवाह है कि सपा, बहुजन समाज पार्टी (BSP) और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) गठबंधन महामिलावटी नहीं बल्कि महापरिवर्तन के लिए है। संभल,अमरोहा और बरेली में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए यादव ने मतदाताओं से अपील की कि वे अपना वोट गठबंधन के प्रत्याशियों को देकर देश में नई सरकार और नए प्रधानमंत्री का चुनाव करें। भाजपा को हराना इसलिए जरूरी है क्योंकि वह नफरत की राजनीति करती है। सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन को कामयाबी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि डॉ. लोहिया और डॉ. अम्बेडकर मिलकर चलना चाहते थे पर परिस्थितियों ने मौका नहीं दिया। फिर कांशीराम के साथ समाजवादी रिश्ता बना। अब समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन भाजपा को सबक सिखाएगा। यादव ने कहा कि भाजपा ने अच्छे दिनों का भुलावा दिया। नौजवानों का रोजगार छीना। किसान रात-रात भर जागकर खेत की चौकीदार कर रहा है। सबसे ज्यादा मांस का निर्यात भाजपा राज में हुआ। प्रदेश के बाबा मुख्यमंत्री हनुमान जी की जाति बताने लगे। बंदर भगाने को हनुमान चालीसा पढ़ने को कहते हैं। वे घबराए हुए हैं।

भाजपा ने गरीब महिलाओं की समाजवादी पेंशन छीन ली। हम अपनी सरकार में तीन हजार मासिक पेंशन देंगें। भाजपा सरकार में एक नया बिजली घर नहीं बना यहां तक कि एक मेगावाट बिजली भी नहीं उत्पादित की। भाजपा राज में फर्जी एनकाउण्टर हुए हैं। मुख्यमंत्री की ठोकों नीति के चलते कहीं पुलिस लोगों को ठोकती है तो कहीं जनता पुलिस को ठोक रही है।