अंतरराज्यीय नशा तस्करी गिरोह का पर्दाफाश, लाखों की ब्राउन शुगर के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

इंदौर: क्राइम ब्रांच ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह इंदौर के आलावा नजदीकी जिलों में भी मादक पदार्थो की तस्करी करता था। आरोपियों के पास से पुलिस ने चार लाख रुपए से ज्यादा की ब्राउन शुगर जब्त की है। आरोपियों का नेटवर्क मप्र सहित उप्र, गुजरात और राजस्थान में फैला हुआ है। ये व्यापारियों और कॉलेज छात्रों को मादक पदार्थ सप्लाय करते थे और तस्करी के लिए बस या फिर बाइक का उपयोग करते थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पकड़े गए तीनों आरोपी मूलतः राजस्थान के झालावाड़ के रहने वाले हैं। सबसे पहले सराफा पुलिस ने आरोपी भैरुलाल को पकड़ा। तलाशी लेने पर उसके पास से 1.30 लाख रूपये की कीमत का ब्राउन शुगर बरामद हुआ। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपने साथी अरबाज खान के बारे में बताया, जिसे पुलिस ने बाणगंगा थाना क्षेत्र के लवकुश चौराहे से पकड़ा। अरबाज के पास से भी 1.45 लाख रूपये की कीमत का ब्राउन शुगर मिला है। पूछताछ करने पर उसने अपने साथी शोएब के बारे में बताया, जिसे पंढरीनाथ पुलिस ने 1.25 लाख रूपये कीमत की ब्राउन शुगर के साथ पकड़ा।

पुलिस के अनुसार,  ये तस्कर देवास, भोपाल, धार, उज्जैन और प्रदेश के अन्य जिलों में ब्राउन शुगर की तस्करी करते थे। ये नशे की खेप लोकल सौदागरों को देते थे। आरोपी अरबाज इस गिरोह का सरगना है। उसके पिता, चाचा और दादा भी ब्राउन शुगर की तस्करी करते हुए होशंगाबाद में पकडे गए हैं, जिसमें उन्हें उम्र कैद हुई है।अब पुलिस यह पता करने में जुटी है कि ये तस्कर इंदौर में किस-किस को ब्राउन शुगर की सप्लाई करते थे। पुलिस को उम्मीद है कि लम्बे समय से शहर में चल रहे नशा कारोबार पर रोक लगेगी।