19 साल से नवीन बाबू सत्ता में, पर अपनी ही जनता से ओडिया भाषा में नहीं करते बात: अमित शाह

क्योंझर: ओडिशा में बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि राज्य प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध है, लेकिन नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले इस सूबे में लोग गरीब ही बने हुए हैं। शाह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में बीजद की सत्ता कुशासन और भ्रष्टाचार से लिप्त है। मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए शाह ने कहा कि ओडिशा में 19 साल के शासन के बाद भी नवीन (पटनायक) बाबू ओडिया भाषा में अपने लोगों से बात नहीं कर सकते। उन्होंने जोर देकर कहा कि देश भर में लोग भाजपा के पक्ष में नारे लगा रहे हैं। शाह ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक, ओडिशा से गुजरात तक, लोग नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारे लगा रहे हैं।

शाह ने कहा कि हम मोदी..मोदी..की आवाज हर जगह सुन सकते हैं। विपक्षी कांग्रेस पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि राहुल बाबा की पार्टी ने 70 साल तक देश में शासन किया, लेकिन गरीबी मिटा नहीं पाई। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर, भाजपा की अगुवाई वाली सरकार ने देश में विकास के युग की शुरुआत की, जिसे गरीबी उन्मूलन के लिए उठाये गए त्वरित और ठोस कदमों से पहचाना जा सकता है।

आदिवासी बहुल जिले के लिए अपनी योजनाओं को साझा करते हुए, भाजपा प्रमुख ने कहा कि अगर केंद्र की सत्ता में फिर से भगवा पार्टी को चुना जाता है तो यहां एक इस्पात कारखाना स्थापित किया जाएगा। शाह ने कहा कि जिला खनिज निधि के तहत, इस जिले को 1600 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। यदि भाजपा फिर से सत्ता में आती है, तो आदिवासियों से वनों की सभी उपज न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीदी जायेगी और तेंदू पत्ते पर कोई जीएसटी नहीं लगाया जाएगा।