पवार पर शाह का पलटवार, कहा- देश को बताएं आपने क्यों छोड़ी थी कांग्रेस

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार पर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनकी पार्टी सीटों पर पारिवारिक लड़ाई से जूझ रही है।शाह ने पवार के इस दावे पर प्रतिक्रिया दी कि भाजपा नेता मनोहर पार्रिकर ने रक्षा मंत्री का पद इसलिए छोड़ दिया था क्योंकि वह राफेल विमान सौदे से सहमत नहीं थे।
PunjabKesari
शाह ने ट्वीट किया कि पवार साहब आप खुद पूर्व रक्षा मंत्री रहे हैं और आपसे यह अपेक्षा नहीं की जाती। आपके विफल होते सितारे और सीटों को लेकर पारिवारिक लड़ाई आपको हताश बना रही है और झूठ का प्रसार करा रही है। उन्होंने लिखा कि छोडऩे की बात कर रहे हैं तो याद कीजिए आपने कांग्रेस क्यों छोड़ी थी और उसके बाद आपने क्या किया?

पवार ने 1999 में सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस छोड़ दी थी। शाह इसी का जिक्र कर रहे थे। पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी बनाई लेकिन जल्द ही महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर सरकार बनाई। उन्होंने हाल ही में दावा किया था कि पार्रिकर राफेल सौदे से सहमत नहीं थे इसलिए केंद्र में रक्षा मंत्री का पद छोड़कर गोवा लौट गये थे। पार्रिकर का पिछले महीने कैंसर से निधन हो गया था। उन्होंने कहा था कि वह हमेशा गोवा में काम करना चाहते हैं।