शतरंज में सागर के शुभम से हारे जबलपुर के चैतन्य बने ब्लिट्ज चैंपियन

शिरीष सिलकारी 

केशवगंज स्थित पर्ल पब्लिक स्कूल में शुरू हुई राज्य स्तरीय ब्लिट्ज एवं रैपिड शतरंज स्पर्धा में पहले ही दिन उलटफेर देखने को मिला। जब सागर के शुभम परेता ने पहले ही चक्र में जबलपुर के चैतन्य अवध को हरा दिया। हालांकि वे अपनी लय ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रख सके। इस हार से सबक लेकर चैतन्य ने शानदार खेल दिखाया और इसके बाद के लगातार 7 मुकाबले जीतकर 7 अंक अर्जित करते हुए ब्लिट्ज कैटेगरी में चैंपियन बने।

कटनी के अनुज श्रीवाली ने 6.5 अंक के साथ दूसरा और भोपाल के रघुनंदन रोहित ने 6 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। सागर के टॉप खिलाड़ी माने जाने वाले अंचित व्यास ने निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 8वां स्थान हासिल किया। शनिवार को रैपिड में दाे राउंड हुए। प्रतियोगिता में 25 जिलाें के 146 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। समापन रविवार काे शाम 5 बजे से हाेगा।

फाइनल में इंदाैर की टीम 201 रनाें पर सिमटी, नर्मदापुरम काे पहली पारी में 153 रनाें की मिली बढ़त

सागर | मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में एमपीसीए मैदान सागर में खेले जा रहे एमवाय मैमोरियल ट्रॉफी के पांच दिवसीय फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन भी नर्मदापुरम ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखे। नर्मदापुरम की पहली पारी 354 रनों के जवाब में इंदौर डिवीजन की टीम पहली पारी में 201 रनाें पर ही सिमट गई। कल के स्कोर 7 विकेट पर 177 रनों से आगे खेलते हुए इंदाैर के शेष 3 विकेट भी जल्दी ही गिर गए। शुभम शर्मा 78 रनों पर आउट हुए। इस प्रकार पहली पारी में नर्मदापुरम ने 153 रनों की बढ़त भी हासिल कर ली। टीम के लिए सुदीप पाटीदार और नमन प्रजापति ने 4-4 विकेट लिए। इसके बाद अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी नर्मदापुरम की टीम ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति पर 191 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन नर्मदापुरम की कुल बढ़त 344 रनों की हो चुकी है और 3 विकेट अभी भी शेष बचे हुए है।