पूर्व राज्यपाल का विवादित बयान- PM मोदी ने सत्ता में आने के लिए करवाया पुलवामा हमला

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मिजोरम के पूर्व राज्‍यपाल अजीज कुरैशी ने पुलवामा हमले पर सवाल उठाते हुए प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान दे दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने सोची समझी साजिश के तह‍त जवानों पर यह हमला करवाया।

अजीज ने एक बयान में कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर में आपकी फौज आपकी सरकार है फिर हाइवे पर आतंकवादी कैसे घुस गए। मोदी ने प्‍लान करके यह सब करवाया है, ताकि उन्हें फिर से सत्ता में आने का मौका मिल सके। उन्होंने कहा कि अगर मोदी चाहते हैं कि पुलवामा में शहीद 42 जवानों की चिताओं की राख से अपना राज तिलक कर लें, तो जनता उन्‍हें ऐसा करने नहीं देगी। जनता यह सब समझती है।

बता दें कि विपक्षी दल पुलवामा अटैक को लेकर मौजूदा सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं। इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी भाजपा पर जवानों के खून पर राजनीति करने का आरोप लगा चुकी हैं। गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके 12 दिन बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी।