कॉग्रेस पर जमकर बरसी राजे

मनोहर कुमार पारीक

सीकर 16 अप्रैल।
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सीकर से BJP के Lok Sabha प्रत्याशी सांसद सुमेधानंद सरस्वती की नामांकन सभा में कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। रामलीला मैदान में आयोजित सभा में राजे ने कहा जो लोग नेशनल हेराल्ड और 2G जैसे घोटाले करते हैं, वह अब न्याय की बात कर रहे हैं। उन्होंने सवाल दागा कि अब न्याय की बात करने वाली कांग्रेस ने इतने सालों के शासन में क्या किया? प्रदेश की कांग्रेस सरकार को भी गौरव पथ, भामाशाह योजना, मनरेगा योजना के साथ बिजली और महिला सुरक्षा व्यवस्था को ठप्प करने वाली बताते हुए उन्होंने मौजूद लोगों से सवालों के जरिए तंज कसा। राजे ने पूछा कि अब तक तो सारे किसानों की कर्ज माफी और बिजली की समस्या दूर हो गई होगी? सांसद और भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती को सरल और साधु बताते हुए उन्होंने मेडिकल कॉलेज, सैनिक एकेडमी और लंबी दूरी की ट्रेन को सांसद की उपलब्धि बताया और आगामी चुनाव में भी उन्हें जिताने की अपील की। इससे पहले प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती ने भी अपने पांच साल की उपलब्धियां गिनाई। सभा से पूर्व सुमेधानंद सरस्वती ने पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, पूर्व विधायक प्रेम सिंह बाजौर और पूर्व यूआईटी चेयरमैन हरिराम रणवां के साथ नामांकन भी दाखिल किया।

*युवाओ में दिखा जोश*
सभा मे महिलाओं और युवाओ की उपस्थिति ने चौकाया, विधानसभा चुनावों से पहले की ओर वर्तमान स्थिति में वसुन्धरा राजे की लोकप्रियता का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि युवाओ में राजे के साथ फोटो खींचने की होड़ मच गई।

*बिजली और लोन माफी पर खूब नारे लगे*
पूर्व मुख्यमंत्री ने जैसे ही उपस्थित जन समूह से कांग्रेस के चुनाव पूर्व किये गए 10 दिन में लोन माफी के वादे पर जैसे ही बोलना शुरू किया और पूछा कि लोन माफ हुआ सभा मे भाजपा के पक्ष में जम कर नारेबाजी हुई।

*जय बाबा की नारो से गुंजा रामलीला मैदान*
मोदी मोदी और अन्य नारो के बीच आज सभा मे युवाओ ने नया नारा लगाया *जय बाबा की*