पटियाला में पुलिस ने कार से एक करोड़ की नकदी पकड़ी, देहरादून के दो लोग ले जा रहे थे

पटियाला,  यहां मंगलवार देर शाम एक कार से भारी भरकम राशि मिलने से सनसनी फैल गई। पंजाब पुलिस ने मंगलवार शाम राजपुरा में जीटी रोड पर एक कार से एक करोड़ रुपये की नकदी बरामद की। यह रकम चुनाव के मद्देनजर नाकाबंदी के दौरान वाहनों की चेकिंग के दौरान यह रकम पकड़ी गई।

यह राशि देहरादून से पंजाब के किसी इलाकों में जानी थी, लेकिन जिन लोगों के पास से यह राशि बरामद हुई है, वह इसकी पूरी जानकारी नहीं दे सके। इसी वजह से इसे जब्त कर आयकर विभाग को सौंप दिया गया। मंगलवार शाम को एसपी रवजोत ग्रेवाल ने बताया कि पुलिस ने यह नकदी जब्त करके आयकर विभाग के नोडल अफसर को सूचित कर दिया है।

ग्रेवाल ने बताया कि मुख्य चुनाव अफसर पंजाब डॉ. एस करुणा राजू की हिदायतों के मद्देनजर जिला चुनाव अधिकारी कुमार अमित व एसएसपी की अगुवाई में जांच के दौरान में यह राशि बरामद गी गई। यह राशि उत्तराखंड के नंबर वाली गाड़ी से बरामद हुई है।

कार में सवार जिन लोगों से यह राशि बरामद की गई है उनकी पहचान देहरादून के संदीप जेठी और बलबीर सिंह के तौर पर हुई है। ये लोग अपने आप को व्यापारी बताते थे, लेकिन वे इसका कोई सुबूत नहीं दे सके। यह राशि इनकी गाड़ी में पड़े एक थैले से बरामद की गई। इस राशि में 90 लाख रुपये के दो-दो हजार रुपये के नोट थे और 10 लाख रुपये के 500-500 रुपये के नोट शामिल थे।