ADR रिपोर्ट: गोवा में BJP सरकार का प्रदर्शन बेहद खराब

नई दिल्ली: गोवा में भाजपा सरकार का प्रदर्शन बेहद खराब और निराशाजनक रहा है। एसोसिएशन फॉर डैमोक्रेटिक रिफॉम्र्स (ए.डी.आर.) द्वारा गोवा में वोटर्स के बीच करवाए गए सर्वे की रिपोर्ट में यह बात सामने आई। गोवा सरकार वोटर्स के पैरामीटर पर रोजगार, स्वच्छता, महंगाई, स्वास्थ्य और खाद्य दर जैसे मुद्दों पर असफल रही। यह सर्वे अक्तूबर और दिसम्बर, 2018 के बीच राज्य के कुछ प्रमुख मुद्दों को लेकर करवाया गया था जिसका परिणाम मंगलवार को सार्वजनिक किया गया।

सर्वे के मुताबिक राज्य के ग्रामीण वोटर्स के लिए रोजगार, स्वच्छता और उपभोक्ताओं के लिए कम दर में राशन उपलब्ध करवाना मुख्य मुद्दे रहे। वोटर्स को सरकार से इन्हीं 3 मुद्दों पर काफी उम्मीद थी लेकिन सरकार पूरी तरह से विफल रही। रोजगार को लेकर युवाओं में सरकार के प्रति आक्रोश भी देखा गया। गोवा के ग्रामीण वोटर्स ने रोजगार के मामले में सरकार को 5 में से 2.66 रेटिंग, जबकि उपभोक्ताओं के लिए खाद्य दर के लिए 2.56 रेटिंग दी।

अच्छी प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं और बेहतर हॉस्पिटल सुविधा के मामले में सरकार को 2.65 रेटिंग मिली है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट व्यवस्था के मामले में भी सरकार के प्रदर्शन को देखते हुए 2.46 और स्वच्छता के लिए 2.5 रेटिंग दी गई। गोवा के शहरी वोटर्स ने अपने लिए रोजगार, ट्रैफिक समस्या और स्वच्छता बड़े मुद्दे बताए हैं।