PM मोदी को हटाने के लिए पाकिस्तान से मदद मांग रही कांग्रेस: सीतारमण

लोकसभा चुनाव से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं। वहीं इसी बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसके पीछे कांग्रेस की चाल बताई। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के कई नेता पाकिस्तान जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाने में मदद मांगते रहते हैं।

मोदी के खिलाफ कांग्रेस रच रही साजिश 
दरअसल इमरान खान ने एक बयान में कहा था कि अगर भाजपा की सरकरा सत्ता में दोबारा आती है, तो भारत-पाक शांति वार्ता और कश्मीर मुद्दे का निपटारा करने का एक बेहतर मौका हो सकता है। इस पर सीतारमण ने कहा कि मुझे नहीं पता कि ऐसा बयान क्यों दिया गया। मेरा निजी रूप से मानना है कि इमरान खान द्वारा दिया गया बयान कांग्रेस की मोदी सरकार को सत्ता से हटाने की साजिश हो सकती है।

पाकिस्तान खुद का उड़ा रहा मजाक
इसके अलावा रक्षा मंत्री ने कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक मामले में पाकिस्तान खुद ही अपना मजाक बना रहा है। पाकिस्तान डिफेंस अटैचीज और चुनिंदा पत्रकारों को हमले वाले आतंकी ट्रेनिंग कैंप के बजाय उस मदरसे में ले गया जिसे भारतीय एयरफोर्स ने छुआ तक नहीं था।

बोलने से पहले दिमाग का इस्तेमाल करें नेता
सीतारमण ने जया प्रदा पर दिए गए आजम खान के विवादित बयान को लेकर कहा कि लोगों को महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर बोलने से पहले अपने दिमाग का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक महिला पर वार करना आसान होता है जब आप दूसरी चीजों के बारे में बात करते हैं, जो बातचीत का हिस्सा नहीं होती हैं। आप ऐसी चीजें आसानी से ले लेते हैं जो काफी निजी होती हैं, मुझे लगता है कि यह बिना किसी विचार के आसानी से हो जाता है।