नाम लगभग तय, आज या कल जारी हो जाएगी भाजपा की सूची

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावना खत्म होते ही भाजपा लोकसभा उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने में जुट गई है। संभवत: शुक्रवार को सातों सीटों के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो सकती। सूत्रों के अनुसार रणनीति के तहत भाजपा ने गठबंधन होने और न होने, दोनों ही परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए सूची तैयार की हुई थीं। दोनों ही सूची में जिन प्रत्याशियों का टिकट फाइनल है, उन्हें अपने क्षेत्र में प्रचार के लिए हरी झंडी दे गई गई थी। इस सूची में 3 निवर्तमान सांसदों के नाम तय हैं। इन सांसदों ने पहले ही क्षेत्र में जनसंपर्क शुरू कर दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू के अनुसार दिल्ली संवेदनशील है इसलिए यहां के नाम फाइनल में करने में जल्दबाजी नहीं की जा रही है। पार्टी दिल्ली के उम्मीदवारों के नामों पर सोच-समझकर फैसला कर रही है। यह पूछने पर नाम तय करने में समय क्यों लग रहा है, उनका कहना है कि 23 अप्रैल को नामांकन का अंतिम दिन है, इसलिए पार्टी हड़बड़ी नहीं कर रही है। शुक्रवार को लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

इसके बाद भी उम्मीदवारों को नामांकन भरने के लिए 3 दिन का समय मिलेगा। उम्मीदवार 20,22 और 23 अप्रैल को नामांकन दाखिल कर सकेंगे। हालांकि शुक्रवार को तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के कारण पार्टी में उलझन में है। इसलिए यह भी संभावना है कि लिस्ट एक दिल और रुक जाए।

राष्ट्रीय व्यापारी महासम्मेलन आज, अपनों की ही लड़ाई में फंसी भाजपा
तालकटोरा स्टेडियम में शुक्रवार को भाजपा राष्ट्रीय व्यापारी महासम्मेलन आयोजित होगा। लेकिन कार्यक्रम से पहले ही एक केंद्रीय मंत्री और प्रदेश भाजपा के बड़े नेता में आपस में ठन गई। गुटबाजी देखते हुए आनन-फानन में पार्टी हाईकमान को हस्तक्षेप करना पड़ा। लोकसभा चुनाव को देखते हुए आलाकमान ने दोनों को मिलकर महासम्मेलन को सफल बनाने का निर्देश दिया। आलाकमान के निर्देश पर मंगलवार को दोनों गुट प्रदेश भाजपा कार्यालय में एक मंच पर आए और साझा प्रेस कांफ्रेंस की।