गुजरात: चुनावी सभा के दौरान हार्दिक पटेल को एक शख्स ने मारा थप्पड़

सुरेन्द्रनगरः कांग्रेस में हाल में शामिल हुए पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के पूर्व नेता हार्दिक पटेल को आज उनके गृह राज्य गुजरात में एक चुनावी सभा में मंच पर संबोधन के दौरान ही एक व्यक्ति ने तमाचा जड़ दिया।

सफेद कुर्ता पजामा और कांग्रेस के निशान वाली पट्टी कंधे पर रख हार्दिक सुरेन्द्रनगर जिले के वढवाण तालुका के बलदाणा गांव में आयोजित कांग्रेस की जन आक्रोश रैली को संबोधित कर रहे थे। हार्दिक ने अपना संबोधन शुरू ही किया था कि दाढ़ी वाले एक प्रौढ़ व्यक्ति ने अचानक मंच पर आकर उन्हें तमाचा जड़ दिया। वह पाटीदार आंदोलन के दौरान मारे गये 14 युवकों की हत्या के लिए हार्दिक को जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस के साथ उनके जुड़ने के विरोध में चिल्लाने लगा। अचानक पड़े तमाचे से हक्का बक्का रह गये हार्दिक के समर्थकों ने उस व्यक्ति को पकड़ कर उसकी भी पिटाई कर दी। पुलिस ने उसे पकड़ लिया और अपने साथ ले गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है। बताया जा रहा है कि यह आदमी महेसाणा जिले के कड़ी तालुका के जेसलपुर का रहने वाला है तथा उसका नाम तरूण है। पुलिस विस्तृत छानबीन कर रही है।  हार्दिक ने इस घटना के बाद भी अपना संबोधन जारी रखा। बाद में पत्रकारों से उन्होंने कहा कि यह उन्हें डराने के लिए भाजपा की साजिश है। हमलावर बाहरी है स्थानीय नहीं। यह पूछे जाने पर कि हमलावर ने उन पर पाटीदार आंदोलन के दौरान मारे गये 14 युवकों के शव पर राजनीति करने का आरोप लगाया, हार्दिक ने कहा कि हमलावार की बात को वह नहीं सुन पाए। पर अगर उसे कोई नाराजगी भी थी तो वह बात कर सकता था सीधे आतंकी की तरह मारना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि वह पुलिस को इस बारे में औपचारिक सूचना देंगे ताकि भविष्य में उनकी हत्या या गंभीर हमले होने पर इसकी जिम्मेदारी तय हो सके।

जीवीएल नरसिम्हा राव पर फेंका गया था जूता
इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय में वीरवार को पार्टी प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद जी वी एल नरसिंह राव के संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक शख्स ने मंच पर जूता फेंका। हालांकि गनीमत यह रही कि जूता उनके चेहरे से छूते हुए निकल गया। वहीं पार्टी ने इसे कांग्रेस प्रेरित हरकत बताते हुए इसकी निंदा की है।