9 साल की उम्र में इस एक्ट्रेस का भी हुआ था यौन शोषण, अब किया खुलासा

चंडीगढ़: बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन को हाल ही में फिल्म ‘गली बाॅय’ में देखा गया था।बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन शुक्रवार को चंडीगढ़ में ब्लेन्डर प्राइड फैशन शो का हिस्सा बनेंगी। वह चंडीगढ़ क्लब में मशहूर फैशन डिजाइनर वरुण बहल की कलेक्शन प्रदर्शित की। बता दें कि इस फैशन शो में कल्कि के अलावा फरहान खान की गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर और अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स भी शिरकत की। हाल ही में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया। कल्कि ने कहा कि उनकी जिंदगी में एक ऐसा वाकया हुआ था जिसे वह आज भी यादकर करके सहम जाती हैं।

कल्कि के साथ बचपन में जो कुछ भी हुआ था उसकी वजह से वह आज हर  मां-बाप को यह सलाह देती है कि वह अपने बच्चों को सेक्स और प्राइवेट जैसी बातों पर खुलकर उनसे बात करें। कल्कि कहती हैं कि अगर उस समय में उनके माता-पिता ने सेक्स और प्राइवेट बातों पर खुलकर बात की होती तो उनका 9 साल की उम्र में यौन शोषण नहीं होता।

9 साल की उम्र में हुआ था कल्कि का यौन शोषण

जब कल्कि 9 साल की थी तब उन्हें इन सारी बातों पर कोर्ई जानकारी नहीं थी। कल्कि ने इस मामले में कहा था कि मैंने 9 साल की उम्र में किसी एक शख्स को मेरे साथ सेक्स करने की अनुमति दी थी,बिना इस बात को जाने की इसका मतलब क्या होता है। इसके बाद मेरा सबसे बड़ा डर ये था कि मेरी मां को इस बारे में पता न चल जाए। मुझे लगता है कि यह मेरी गलती थी और मैंने कई सालों तक इस बात को छुपा कर भी रखा था।

कल्कि ने आगे कहा कि  अगर मेरे अंदर इतना आत्मविश्वास होता और जागरुकता होती तो मैं अपने अभिभावकों से बारे में बात कर पाती तो शायद कई सालों तक अपने अंदर चल रही हीन भावना से बच जाती। बहुत जरूरी है कि माता-पिता सेक्स और प्राइवेट पार्ट की झिझक को बच्चों के साथ तोड़ें, जिससे बच्चे उनसे बात कर पाएं और किसी मुसीबत से भी बच सकेंगे। कल्कि ने कहा कि मेरे साथ हुई इस घटना को बताने का उद्देश्य ये नहीं है कि लोग मुझे सहानुभूति दें बल्कि मैं चाहती हूं कि ऐसी परिस्थिति को झेल चुके लोगों को भी बोलने का साहस मिले।

भारत में मी टू कैंपेन

भारत में मी टू कैंपेन चला था जिसमें कई महिलाओं ने अपने ऊपर हुए यौन शोषण पर खुलासा किया था। सबसे खास बात तो यह हुई थी कि इस कैंपेन में कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने अपने ऊपर हुए अत्याचार पर चुप्पी तोड़ते हुए बात की थी जिसकी वजह से कई ऐसे लोग थे जिनकी हरकतें हम सबके सामने आई थी। मीटू कैंपेन की वैसे तो शुरूआत भारत में अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने की थी। उन्होंने दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया था।