दम्हाल हांजीपोरा पुलिस स्टेशन पर आतंकियों का हमला, एक पुलिसकर्मी घायल

बालाराम शर्मा 

श्रीनगर, आतंकियों ने शुक्रवार को कुलगाम के दम्हाल हांजीपोरा में पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। हमले में एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया। पुलिस ने किसी के जख्मी होने की पुष्टी नहीं की है। फिलहाल, पुलिस व अर्द्धसैनिकबलों ने पुलिस स्टेशन के आस पास के इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान चलाया है।

कुलगाम से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि आज दोपहर को करीब सवा एक बजे दम्हाल हांजीपोरा पुलिस स्टेशन पर सड़क से गुजर रहे लोगों की भीड़ में छिपे आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड पुलिस स्टेशन के बाहरी हिस्से में गिरा और एक जाेरदार धमाके के साथ फट गया। इस विस्फोट में एक पुलिसकर्मी कथित रुप से जख्मी हो गया।

धमाके की आवाज से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। पुलिसकर्मियों ने तुरंत अपनी पोजीशन संभाल ली और लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे। घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए सुरक्षाबलों ने उसी समय आस पास के इलाके में तलाशी अभियान चलाया। लेकिन इस खबर के लिखे जाने तक ग्रेनेड फेंकने वाले आतंकियों का काेई सुराग नहीं मिला था।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि जिला कुलगाम दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग-पुलवामा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यह इलाका अत्यंत ही संवेदनशील माना जाता है। तीन चरणों में होने वाली अनंतनाग-पुलवामा संसदीय क्षेत्र की मतदान प्रक्रिया के तहत जिला कुलगाम में 29 मई को मतदान होना है। अनंतनाग में 23 मई को वोट डाले जाएंगे।