ईस्टर संडे पर सीरियल ब्लास्ट से दहला श्रीलंका, 50 से ज्यादा की मौत व सैंकड़ों घायल

कोलंबोः श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में ईस्टर संडे के मौके पर 3 चर्च और 3 होटलों में हुए सीरियल ब्लास्ट में कम से कम 50 से ज्यादा  लोगों की मौत की खबर है।  पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि धमाकों में 200 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

एक विस्फोट राजधानी कोलंबों के कोचचिकड़े में स्थित सेंट एंथोनी चर्च में हुआ। वहीं दूसरा धमाका कटाना के कटुवापिटीया चर्च में हुआ। पुलिस ने राजधानी के शंगरी-ला होटल और किंग्सबरी होटल में भी विस्फोट की सूचना दी है।  पुलिस प्रवक्ता रूवन गुनासेकेरा ने बताया कि यह विस्फोट स्थानीय समयानुसार 8 बजकर 45 मिनट पर ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान रविवार को हुआ।

कटुवापितियूत्या के सेंट सेबास्टियन चर्च से किए गए एक फेसबुक पोस्ट में लिखा गया, ‘‘ हमारे गिरजाघर पर बम हमला , कृपया आएं और मदद करें।  धमाका उस वक्त हुआ जब चर्च में ईस्‍टर की प्रार्थनासभा चल रही थी।

श्रीलंकाई रिपोर्ट्स के मुताबिक, बट्टिकलोबा, नैगोंबो, कोलंबो के चर्च और होटल शांगरी ला समेत 6 जगहों पर ब्लास्ट हुआ. जिसमें 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, हालांकि घायलों और मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। किसी आतंकी संगठन ने अभी तक कोलंबो बम धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Ashwin Hemmathagama@AHemmathagama

Five reported in . Two explosions in St. Anthony’s in Kochchikade and Katuwapitiya Church. Another explosion in Kingsbury Hotel and 3rd floor Shangri-La in Colombo. Another explosion reported in . @ShangriLaHotels

View image on Twitter

Ashwin Hemmathagama@AHemmathagama

National Hospital receives injured. Reportedly another explosion in . . pic.twitter.com/15KTBvJpRI

Embedded video

115 people are talking about this