सागर -दोनों दलों के असंतुष्टों में हलचल

शिरीष सिलकारी 

सागर संसदीय क्षेत्र से राजबहादुर सिंह के भाजपा प्रत्याशी घोषित हाेने के बाद दावेदारों में अंदरुनी कलह काे देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान डैमेज कंट्राेल के लिए जल्द ही सागर दाैरे पर अाएंगे। उनकी 3 सभाओं की तैयारी चल रही है। राष्ट्रीय स्तर के अन्य नेताओं की भी सागर में सभाएं हाेंगी।

उधर, खुरई, बीना में हुई भाजपा की बैठक में लगाए गए फ्लेक्स में नेता प्रतिपक्ष गाेपाल भार्गव का फाेटाे न लगाए जाने का मामला साेशल मीडिया पर छाया रहा । हालांकि इस मामले में नेता प्रतिपक्ष की तरफ से किसी तरह की काेई आपत्ति दर्ज नहीं कराई गई। सांसद लक्ष्मीनारायण यादव ने टिकट कटने के बाद लाेकसभा चुनाव प्रचार से दूरी बना ली है। वे अभी तक प्रत्याशी के समर्थन में नहीं पहुंचे।

चुनाव काे लेकर जैन समाज की बैठक अाज : जैन समाज ने लाेकसभा चुनाव के संबंध में रविवार काे रात 8 बजे जैन धर्मशाला वर्णी काॅलाेनी में एक बैठक बुलाई है। समाज के अध्यक्ष महेश बिलहरा ने बताया कि राजनैतिक दलाें द्वारा समाज काे प्रतिनिधित्व न देने पर बैठक में चुनाव के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। गाैरतलब है कि मुकेश जैन ढाना ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बनाते हुए नामांकन फार्म खरीदकर रख लिया है। विधानसभा चुनाव में भी उन्हाेंने एेसा ही किया था औैर बाद में नामांकन दाखिल नहीं किया था।