रक्तदान शिविर लगाया

 

ग्वालियर(अर्पित गुप्ता)
सामाजिक सरोकार को बढ़ाने और जन-जन को जागरूक करने के उद्देश्य से “जेसीआई ग्वालियर आदर्श” ने कस्तूरबा चौराहे पर स्थित इमरजेंसी ब्लड बैंक में (ब्लड डोनेशन) रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता उपस्थित थी वहीं कार्यक्रम में जेसीआई की नेशनल-कोर्डिनेटर अंजली बत्रा,जॉन प्रेसिडेंट गुलनाज जावेद, नीलेश बिंदल भी मुख़्य रूप से उपस्थित रहे।जेसीआई ग्वालियर आदर्श की अध्यक्ष विजेता सिंह ने बताया कि रक्तदान कराने का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंदों को ब्लड उपलब्ध कराना है।आज ही रक्तदान शिविर के दौरान एक गरीब परिवार की 50% से अधिक जल चुकी साढ़े तीन साल की बच्ची को ब्लड तत्काल उपलब्ध कराया गया,ऐसे ही जरूरतमंद की सहायतार्थ जेसीआई ग्वालियर आदर्श ने ऐसे शिविरों का आयोजन किया है।
इस दौरान लगभग 20 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया। शिविर में रक्तदान करने वाले अनुज प्रताप सिंह,क्षमा खंडेलवाल, शरद गोयल,नितिन अग्रवाल, मयंक मित्तल,ज्योदित्यराज सिंह सहित अन्य को मुख्य अतिथि ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती समीक्षा गुप्ता ने जेसीआई आदर्श ग्वालियर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि निश्चित रूप से रक्तदान शिविरों का आयोजन और भी संस्थाओं को आयोजित करना चाहिए जिससे कि गरीब ओर जरूरतमंद को ब्लड उपलब्ध कराया जा सके।
इस दौरान रक्तदान शिविर का आयोजन ब्लड मैन सुधीर राव दुरापे की देख रेख में आयोजित किया गया। इस अवसर पर श्री दुरापे ने सभी से आव्हान किया कि रक्तदान के लिए सभी को आगे आना चाहिए क्योंकि रक्तदान की आवश्यकता हम इंसान को ही पड़ती है। जिससे हम आवश्यकता पडने वालो की मदद कर सके।इस दौरान आयोजित रक्तदान शिविर मे 05 लोगों को 24×7 जो रक्त उपलब्ध करा कर जीवनदान देने वाले सुधीर राव दुरापे(शिप्रा हेल्थ फाऊन्डेशन),हिमांशु वेदी (नीड ब्लड काॅल जेसी),प्रतीक सक्सेना एंव दीपक सिंह राठौर(साक्षी रक्तदान फाऊन्डेशन)का शाॅल-श्रीफल देकर सम्मानित किया। जेसीआई ग्वालियर आदर्श के रक्तदान शिविर के आयोजक जेसी जिनेंद्र जैन और शरद गोयल सहित जेसीआई ग्वालियर आदर्श के सचिव विवेक खंडेलवाल, मयंक, अनमोल, सहित क्लब के पदाधिकारी उपस्थित थे।