श्रीलंका ब्लास्ट के बाद दिल्ली के सभी गिरजाघरों में बढ़ाई गई सुरक्षा, हाई अलर्ट जारी

नई दिल्लीः श्रीलंका में रविवार को ईस्टर की प्रार्थना सभा के दौरान हुए आठ सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद दिल्ली में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। दिल्ली के सभी गिरजाघरों, धार्मिक स्थलों और विदेशी नागरिकों के आवाजाही वाले इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी घई है और वहां अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट पर हैं। डिप्लोमेट एरिया, ईसाई समुदाय की आबादी वाली जगहों, पादरी, नन और मिशनरी स्कूलों की सुरक्षा को लेकर फोकस किया जा रहा है।

दिल्ली में करीब 245 गिरजाघर हैं। इनमें दिलशाद गार्डन में सेंट सैबेस्टियन, वसंत कुंज में सेंट एलफोंसा गिरजाघर, जसोला में सायरो मालाबार कैथोलिक गिरजाघर, बाहरी दिल्ली में अवर लेडी ऑफ ग्रेसेस गिरजाघर संवेदनशील हैं। वहीं रविवार को श्रीलंका में ब्लास्ट की खबर के बाद दिल्ली के सभी गिरजाघरों में सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली के सभी चर्चों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

चर्चों के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। जिन चर्च में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, वहां कैमरों से नजर रखी जा रही है। सभी पांच सितारा होटल प्रबंधकों को भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखने के निर्देश दिए गए हैं। एयरपोर्ट, मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन, बड़े पर्यटक स्थलों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बड़े बाजारों और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस के जवानों के अलावा कमांडो संवेदनशील जगहों पर तैनात हैं।