रैली में दिग्विजय ने पूछा तुम्हें 15 लाख रुपये मिले, युवक के जवाब से बंद हुई बोलती

राहुल गुप्ता 

भोपाल,  मध्यप्रदेश के भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए सोमवार को भोपाल में थे। यहां एक चुनावी सभा में उस वक्‍त झेंप गए जब उन्‍होंने भरे मंच से एक लड़के से पूछा ‘क्‍या तुम्‍हारे खाते में 15 लाख आए’ जवाब मांगते ही उसे उन्‍होंने मंच पर बुला लिया।

उस लड़के से मिले जवाब से वहां मौजूद सभी नेता हैरान रह गए। युवक स्टेज पर आ गया और उसने कहा कि मोदीजी ने सर्जिकल स्ट्राइक किया है और आतंकियों को मार गिराया है।

गौरतलब है कि इससे पहले दिग्विजय ने ट्वीट में कहा था कि मैं हिंदू धर्म को मानता हूँ, जो हज़ारों सालों से दुनिया को जीने की राह सिखाता आया है। मैं अपने धर्म को हिंदुत्व के हवाले कभी नहीं करूँगा, जो केवल और केवल राजनीतिक सत्ता पाने के लिए संघ का षड्यन्त्र है।

मुझे अपने सनातन हिंदू धर्म पर गर्व है जो वसुदैव क़ुटुम्बकम की बात कहता है। बता दें कि इससे पहले भोपाल से नामांकन करने के बाद दिग्विजय ने कहा था कि हिंदुत्व शब्द उनकी डिक्शनरी में ही नहीं है। पत्रकारों ने जब उनसे हिंदुत्व और हिंदू आतंकवाद पर बात किया तो उन्होंने कहा कि आप लोग हिंदुत्व शब्द का उपयोग क्यों करते हैं? यह शब्द मेरी डिक्शनरी में नहीं है।

मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा है कि यह चुनाव साबित कर देगा कि भगवा आतंकवाद नहीं होता है। साध्वी प्रज्ञा ने आरोप लगाया कि जो दिग्विजय सिंह भगवा आतंक के सूत्रधार रहे हैं, वही इस चुनाव में लड़ रहे हैं। ऐसे में यह चुनाव भगवा आतंकवाद को गलत साबित कर देगा।