वोटिंग से पहले मां का आशीर्वाद लेने गांधीनगर पहुंचे PM मोदी

लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के लिए आज देश भर की 117 सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चरण में गुजरात और केरल की सभी सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. सात चरणों में से सबसे बड़े इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मुलायम सिंह, वरुण गांधी और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. दूसरी ओर मैनपुरी से सपा संरक्षक मुलायम सिंह अपना आखिरी चुनाव लड़ रहे हैं. पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दक्षिण की किसी सीट से चुनावी मैदान में हैं.

मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद

प्रधानमंत्री के गृहराज्य गुजरात की सभी 26 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर से वोट डालेंगे. इससे पहले वह अपनी मां हीरा बेन का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंच गए हैं.
अमित शाह की अपील

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा वोटिंग की अपील की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गत 5 वर्षों में हमने देखा कि देश में जब एक मजबूत और निर्णायक सरकार होती है तो किस तरह भारत का तिरंगा विकास के नये मापदंड स्थापित कर पूरे विश्व में लहराता है. तीसरे चरण के मतदाताओं से अपील करता हूँ कि मतदान अवश्य करें. आपका एक वोट देश की सुरक्षा, गौरव और सम्मान का आधार है.’ शाह गांधीनगर से चुनावी मैदान में हैं और वह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.