डिग्गी डकैती कांड के मुख्य अभियुक्त मक्खन मीणा सहित एक अन्य आरोपी एटीएम लूट मामले में गिरफ्तार

मनोहर कुमार पारीक 

स्थानीय थाना पुलिस ने सोमवार को मुखबिर की सूचना पर जयपुर ग्रामीण के दांतिल में अाठ मार्च को एसबीआई एटीएम उखाड़ कर करीब 39 लाख रुपए की लूट की वारदात के मामले में सांवलपुरा-शेखावतान से डिग्गी डकैती कांड के मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर मक्खन मीणा को एक अन्य साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया। अाराेपी से एक देशी कट्टा और एक कारतूस बरामद किया गया है।

नीमकाथाना पुलिस उपाधीक्षक रामावतार सोनी ने बताया कि अजीतगढ़ पुलिस ने सोमवार को मुखबिर की सूचना पर सांवलपुरा शेखावतान की ढाणी नौलखा वाली निवासी हिस्ट्रीशीटर मक्खन उर्फ मक्खनिया मीणा (55) पुत्र प्रभु मीणा एवं बालकिशन उर्फ भालू (19) पुत्र पूरणमल मीणा को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक अवैध देशी कट्टा एवं कारतूस बरामद किया गया। पुलिस उपाधीक्षक सोनी ने बताया कि अाराेपी डकैती, नकबजनी, चोरी, मारपीट आदि के करीब डेढ़ दर्जन मामलों में चालान हुआ है। हिस्ट्रीशीटर मक्खन डिग्गी मंदिर डकैती और हत्या के मामले में 17 साल की सजा काट कर तीन वर्ष पूर्व ही जेल से बाहर आया है।

दोनोंे आरोपियाें ने पूलिस पूछताछ में कई वारदातें करना कबूली

उपाधीक्षक सोनी, एसएचओ सवाई सिंह ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर मक्खन ने जेल से आने के बाद अनेक वारदात करना कबूल किया है। उसने अपने साथियों बीरबल पुत्र छोटू, रामजीलाल पुत्र जगदीश, पूरण पुत्र प्रभु, पप्पू पुत्र प्रभु, बालकिशन पुत्र पूरण समस्त निवासी सांवलपुरा-शेखावतान और बागावास चौरासी निवासी रामजीलाल तथा उसके दाे साथियों के साथ अाठ मार्च की रात को दांतिल (प्रागपुरा) से एसबीआई के एटीएम को उखाड़ कर ले जाने, उसे तोड़कर करीब 39 लाख रुपए आपस में बराबर बांट लेने के बाद एटीएम को कुएं में डालने की वारदात स्वीकार की है। पुलिस पूछताछ में दोनों ने 15 फरवरी 2019 को ग्राम त्रिलोकपुरा (सिहोड़ी) में मंदिर में हुई चोरी करना स्वीकार किया है। साथ ही मक्खन मीणा ने अपने साथियों पूरण, जयपाल, पप्पू मीणा, सुरेश मीणा के साथ मिलकर 8-10 माह पूर्व ग्राम मऊ थाना इलाका श्रीमाधोपुर से एक महिला के हाथ पैर बांधकर उसके शरीर से गहने लूटने की वारदात करना कबूल किया है।