लोकायुक्त टीम की कार्रवाई, रिश्वतखोर कृषि विभाग अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ा

सागर: लोकायुक्त टीम ने मंगलवार सुबह दमोह तेन्दूखेड़ा में पदस्थ कृषि विभाग अधिकारी को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। कृषि विभाग अधिकारी एम डी कुमार द्वारा परीक्षण पर लगे तीन लड़कों से पैसों की मांग की गई थी। जिसकी शिकायत तीनों लड़कों द्वारा सागर लोकायुक्त से की गई । जिसके आधार पर सागर लोकयुक्त टीम ने अधिकारी को रंगे हाथों घर दबोचा।

जानकारी के अनुसार, दमोह जिले की तेंदूखेड़ा क्षेत्र में पदस्थ कृषि विस्तार अधिकारी मनधाती कुम्हार ने मृदा परीक्षण का कलेक्शन करने वाले युवा कृष्ण कुमार घोसी, मनीष साहू और आकाश केवट से रिपोर्ट देने के बदले  रिश्वत की मांग की थी। जिसकी शिकायत युवाओं ने सागर लोकायुक्त टीम से की थी। टीम ने आज मंगलवार को योजना बनाकर अधिकारी के ठिकाने पर दबिश दी और रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया।

युवाओं को मृदा परीक्षण का सैंपल एकत्रित करने के बदले प्रति सैंपल मात्र 19 रुपए मिलता था। जिनकी रिपोर्ट तैयार करने के बदले कृषि विस्तार अधिकारी ने पांच हजार की मांग की थी शिकायत के बाद सागर लोकायुक्त टीम प्रभारी टीआई बीएन द्विवेदी ने स्टॉफ के साथ जाकर किराए के मकान में रहने वाले कृषि विस्तार अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। गिरफ्तार करने की बाद तेंदूखेड़ा पुलिस थाने में शेष कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले लोकायुक्त ने हटा मे ंएक इंजीनियर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था।