थाने में सुनवाई न होने पर महिला ने डीएम कार्यालय के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

श्रीमती विजय लक्ष्मी श्रीवास्तव

फतेहपुर, जिला कलेक्ट्रेट परिसर में शुक्रवार दोपहर साढ़े 12 बजे हाथ में केरोसिन भरी पिपिया लेकर पहुंची महिला ने डीएम कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। महिला पुलिस कर्मियों ने केरोसिन की पिपिया छीनकर महिला को हिरासत में ले लिया।

शहर के आबूनगर क्षेत्र की रहने वाली महिला स्वास्थ्य विभाग में आशा बहू है। पुलिस कर्मियों को पूछताछ में उक्त महिला ने बताया कि कानपुर जीआरपी में तैनात सिपाही बीते दो साल से उसका यौन शोषण कर रहा है। तलाकशुदा महिला का कहना था शादी रचाने का झांसा देकर वर्षों तक सिपाही उसका यौन शोषण करता रहा। सिपाही अब शादी से मुकर रहा है। पीडि़ता का कहना था सिपाही के खिलाफ तहरीर लेकर जाने पर कोतवाली पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

कार्रवाई न होने से क्षुब्ध होकर उसने आत्मदाह का फैसला किया। महिला थाने से पहुंची पुलिस फोर्स आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला को साथ लेकर थाने रवाना हो गई। कचहरी चौकी इंचार्ज विवेक यादव ने बताया कि महिला पहले भी दो व्यक्तियों के ऊपर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा चुकी है। वह अपने पति को छोड़ चुकी है। महिला द्वारा लगाए जा रहे आरोपों की जांच की जा रही है।