शहर में प्रधानमंत्री के आगमन पर ये व्यवस्था रहेगी

इन्दौर

दिनांक 12.05.2019 रविवार को सांयकाल भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी एक दिवसीय इन्दौर भ्रमण पर पधार रहे हैं इस दौरान दशहरा मैदान पर आमसभा आयोजित की जावेगी जिसमें अत्यधिक संखया में आमजन के आने की संभावना है। व्ही.व्ही.आई.पी एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से थाना एरोड्रम के सामने से होते हुए कालानी नगर से बडा गणपति से राजमौहल्ला से गंगवाल बस स्टेण्ड से महूनाका चौराहा से रणजीत हनुमान मंदिर रोड से नरेन्द्र तिवारी मार्ग से अन्नपूर्णा मार्ग दशहरा मैदान के प्रथम गेट (सीएसपी कार्यालय के पास वाला) से आमसभा स्थल पर पहुचेंगे। बाद कार्यक्रम इसी मार्ग से एयरपोर्ट वापस जायेगें। आमजन से अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिये उक्त मार्ग का कम से कम उपयोग करने का प्रयास करें।
आमसभा कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाली आमजनता की सुविधा को देखते हुए निम्न स्थानों पर वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है :-
वाहन पार्किग व्यवस्था-
1. दशहरा मैदान के सामने मधुबन कालोनी रोड पर गरबा वाले मैदान पर दो/चार पहियावाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
2. दशहरा मैदान के पास स्थित थाना अन्नपूर्णा के बगल के मैदान में चार पहिया वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
3. अन्नपूर्णा मंदिर के पीछे विनयनगर में दो/चार पहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
4. भंवरकुआ साईड ,उज्जैन साईड ,देपालपुर एवं बेटमा तरफ से आने वाली बसों की पार्किंग लाल बाग मैदान में की गई है।
5. पिथमपुर ,महू एवं बिजलपुर साईड से आने वाली बसों की पार्किंग गोपुर चौराहे के पास स्थित मैदान में की गई है।
बसों से आने वाले आगंतुकों को कार्यक्रम प्रारम्भ होने के 1 घण्टे पूर्व तक दशहरा मैदान के सामने मधुबन कालोनी वाले रोड तक आकर आमजन को उतार कर वापस बसों के निर्धारित पार्किंग स्थलों पर पार्क करना है।
डायवर्सन व्यवस्था-
• व्ही.व्ही.आई.पी. के आगमन से करीब 02 घण्टे पूर्व से व्ही.व्ही.आई.पी. के मार्ग पर सभी प्रकार के भारी वाहन, लोडिंग वाहन सिटी बस एवं सभी प्रकार की अन्य बसों आदि को डायवर्ट कर दिया जावेगा।
• इस दौरान उज्जैन तरफ से आने वाले भारी वाहन जो धार तरफ जाना चाहते हैं वे वाहन सुपर कॉरिडोर से होते हुए बिजासनमाता मंदिर के सामने से नावदापंथ होते हुए गंतव्य तक जा सकेंगे।
• नावदा पंथ तरफ से वह ट्राफिक जो उज्जैन तरफ जाना चाहता है उक्त मार्ग से आ जा सकेंगे। खण्डवा ,खरगौन ,पिथमपुर तरफ से आने वाला वह भारी वाहन जो धार एवं उज्जैन तरफ जाना चाहता है वह फूटी कोठी ,चंदननगर ,नावदा पंथ से होकर उक्त मार्ग पर आ जा सकेंगे।
अतः आम जन से अनुरोध है कि व्ही.व्ही. आई. पी के आगमन के समय असुविधा से बचने के लिये उक्त मार्ग का उपयोग करने से बचें उक्त निर्णय इन्दौर पुलिस द्वारा सुरक्षा के मद्‌देनजर लिया गया है। कृपया इन्दौर पुलिस को सहयोग करने का कष्ट करें।
ब्यूरो रिपोर्ट
राजू मौर्य
मध्यप्रदेश स्टेट हेड
प्रजातन्त्र का स्तम्भ