पहले ओवर में बड़ी गलती के कारण मैच हारी दिल्ली की टीम

विशाखापट्टनम में खेले गए क्वालिफायर 2 में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर 8वीं बार फाइनल में जगह बनाई है, अब 12 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई को फाइनल खेलना है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 147 रन बनाए। लेकिन मैच में एक अजीब वाक्या देखने को मिला जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल हुआ यूं कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की पारी की शुरूआत करने शेन वाटसन और फॉक डू प्लेसी उतरे। दिल्ली की ओर से ट्रेंट बोल्ट अपना पहला ओवर करने आए उनकी तीसरी गेंद पर फॉक ने पॉइंट की ओर शॉट खेलकर रन चुराने की कोशिश की लेकिन तालमेल में कमी के चलते दोनों प्लेयर बीच में ही रूक गए अक्षर पटेल ने नॉन स्ट्राइक एंड की तरफ स्टंप पर गेंद मारी गेंद स्टंप को मिस करते हुए मिड ऑन के फील्डर कॉलिन मुनरो के पास गई उनके पास वाटसन को आउट करने का मौका था लेकिन गेंद को विकेट पर मारने की वजाए दूसरी तरफ दौड़ रहे फॉक को आउट करने के लिए गेंद विकेटकीपर रिषभ पंत की तरफ फेंक दी । गेंद पंत से काफी दूर थी और वह इसे पकड़ नही पाए, बाद में गेंद को बाउड्री लाइन पर इंशात शर्मा ने पकड़ा जिसके चलते चेन्नई के दोनों बल्लेबाज आउट होने से बच गए। इस पूरे वाक्या के बाद  दिल्ली के सारे खिलाड़ी काफी निराश दिखे और वहीं दूसरी ओर दिल्ली के कप्तान पूरे वाक्या पर हंसते हुए नजर आए।

आपको बता दें कि बाद में दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बैटिंग करते हुए पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़ दिये। जिसके चलते चेन्नई की टीम ने दिल्ली को 4 विकेट गंवाकर 6 गेंदे रहते हुए 151 रन बनाकर मैच को जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली । फॉक डू प्लेसी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।