दौसा-बैंक अफसर की पत्नी ने डेढ़ साल के बेटे को सेल्फॉस खिलाया, फिर फंदे से झूल गई

राहुल गुप्ता 

दौसा शहर में अमन विहार कॉलोनी में शुक्रवार को बैंक अधिकारी की प|ी ने मकान में पहले डेढ़ साल के बेटे को सेल्फॉस खिला दिया। इसके बाद खुद ने फंदे से झूलकर जान दे दी। पॉइजन से बेटे की तबीयत बिगड़ गई। उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया। मृतका के कमरे से 34 पेज का सुसाइड नोट मिला है, जिसमें पति द्वारा परेशान करने की बात लिखी हुई है। मृतका के कमरे में सेल्फॉस की गोलियां व टिफिन में घुला हुआ भी मिला है।

सुनीता (28) प|ी रामस्वरूप मीणा ने घर पर कमरे में डेढ़ साल के बेटे को सेल्फॉस खिला दिया। इसके बाद खुद पंखे से चुनरी का फंदा लगाकर झूल गई। पता चलने पर परिजनों ने गेट खोलकर उसको फंदे से नीचे उतारा। पॉइजन से बच्चे की तबीयत बिगड़ गई। उसको उल्टियां होने लगी तो जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलने पर कोतवाल गणपतराम चौधरी जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। मृतका के कमरे में 34 पेज का सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में पति द्वारा आए दिन प्रताड़ित करने की बात लिखी है। पुलिस ने मृतका के पीहर वालों को सूचना दी। इस पर पीहर पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया। कोतवाल गणपतराम चौधरी ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या सुनीता ने पहले डेढ़ साल के बेटे को सेल्फॉस पिलाया है।

यूं चला सुसाइड का पता

रामस्वरूप मीणा सेंट्रल बैंक में ऋण अधिकारी है। एक फल वाले ने उससे नए नोट की गड्डी मंगाई थी। फल वाले ने रामस्वरूप से बात की तो उसने घर से गड्डी लेने की बात कही। इस पर फल वाला घर पहुंचा तो परिजनों ने सुनीता को आवाज लगाई। उसने कमरा नहीं खोला तो परिजनों ने खिड़की से झांककर देखा तो सुनीता फंदे से झूलती मिली। इस पर परिजनों ने मृतका के शव को फंदे से उतारा।

कॉलोनी वालों का घर के आगे जमघट

सुनीता देवी द्वारा फंदे से झूलकर जान देने का पता चलने पर कॉलोनी में सनसनी फैल गई। आसपास के लोग एकत्रित हो गए। हर कोई घटना पर आश्चर्य कर रहा था। लोगों का कहना था कि आए दिन पति सुनीता को परेशान करता था।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी

मृतका के कमरे में 34 पेज का सुसाइड नोट मिला है। जिसमें ऊपर के पेज पर सुनीता ने लिखा है कि मेरी मौत के जिम्मेदार यह सब हैं। सुसाइड नोट में पति द्वारा प्रताड़ित करने से परेशान होकर जान देने की बात लिखी है। पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद कर लिया। सुनीता की तीन साल पहले शादी हुई थी। उसका पीहर मूंडिया चाकसू में है। सुनीता प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।