भीषण गर्मी, नंगे पांव और अर्धनग्न अवस्था, पीएचई कर्मियों ने किया प्रदर्शन

कठुआ : अपनी लंबित मांगों को लेकर विगत 7 सिंतबर से लगातार कामछोड़ हड़ताल पर बैठे पीएचई विभाग के डेलीवेजरों ने डीसी ऑफिस के समक्ष भीषण गर्मी में भी अर्धनग्न और नंगे पांव प्रदर्शन कर रोष जताया। शांतिपूर्वक आंदोलन के बाद भी लगातार विभाग के अधिकारियों एवं सरकार की अनदेखी से गुस्साएं कर्मियों अब आंदोलन को उग्र करने की चेतावनी दे डाली है। विभाग के कर्मियों का आग उगलती गर्मी के दौरान अर्धनग्न होकर वो भी नंगे पाव प्रदर्शन किया।

इन कर्मियों की हड़ताल के चलते विभाग कामचलाऊ आपूर्ति कर रहा है। डीसी आफिस में प्रदर्शन कर रहे कर्मियों ने सरकार व अधिकारियों पर उनकी अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि इनके कारण उन्हें तीसरी बार नंगे पांव और कई बार अर्धनग्न प्रदर्शन के अलावा अपने बच्चों सहित भीख मांगनी पड़ी और उनके परिवार के सदस्य भी उनके साथ कई दिनों तक कार्यालय में उनके साथ धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर रहे। ऑल जेएंडके पीएचई डेलीवेजर्स, सीपी वर्कर्स, इंप्रेस्ड, लैंड डोनर एसोसिएशन के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे कर्मियों ने सरकार के खिलाफ डीसी ऑफिस के समक्ष प्रदर्शन किया।

 विभाग और सरकार के हर कार्यालय मंत्रियों के समक्ष जहां तक की प्रधानमंत्री के समक्ष भी वो अपने हक और इंसाफ के लिए गुहार लगा चुके हैं, लेकिन आज तक किसी ने सुनवाई नहीं की। उनके बच्चों के भूखे मरने की नौबत आ गई है, स्कूल जाना तो बंद हो ही गए हैं, घर में भी रोटी के लाले पड़े हैं। सरकार उनकी जायज मांगों को सुनने के लिए भी तैयार नहीं है। इसलिए अब उनका आंदोलन उग्र होगा। कर्मियों के प्रदर्शन को देखते हुए डीसी ने तहसीलदार केके खजूरिया ने उनसे बात की और कहा कि उन्हें कुछ दिन का समय दिया जाए ताकि उनकी मांग को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जाए।