जलसमाधि लेने भोपाल पहुंचे मिर्ची बाबा, कहा- मैं अपने वचन पर अड़िग हूं

भोपाल: लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में उतरे मिर्ची बाबा भोपाल पहुंच गए हैं। अपने शपथ अनुसार वे आज 2 बजकर 11 मिनट पर जलसमाधि लेंगे। उन्होंने दिग्गी राजा की जीत के लिए 5 क्विंटल मिर्ची का यज्ञ किया था तथा वचन लिया था कि अगर दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव में हार जाते हैं तो वे जिंदा जल समाधि ले लेंगे।

मिर्ची बाबा यानी स्वामी वैरागयनंद लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद लापता हो गए थे। एक दिन अचानक मीडिया के सामने आते हैं और अपने वचन पर अडिग रहने की बात कहते हैं। उन्होंने कहा कि 16 जून 2 बजकर 11 मिनट पर जलसमाधि लेने का मुहूर्त है। जिसके लिए उन्होंने कलेक्टर से इजाजत भी मांगी थी।

रविवार सुबह भोपाल पहुंचे वैराग्यानंद गिरी ने कहा कि अगर उन्हें समाधि लेने से रोका गया तो वह अन्न-जल त्याग देंगे। समाधि के लिए कटोरा ताल उत्तम रहेगा। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह की हार के बाद उन्हें धमकी मिल रही हैं। कम से कम मेरे पास में 1000 कॉल जान से मारने की आई हैं। मेरे पास तमाम रिकॉर्ड है जिन वकीलों के नाम से चर्चा कर रहे हैं मेरे पास सभी के नाम है। फिलहाल बाबा राजधानी की एक होटल में आराम कर रहे हैं। दोपहर में उनका कलेक्टर तरुण पिथौड़े से मिलने जाने का कार्यक्रम है।