एमबीबीएस की पढ़ाई के खुमार ने युवती से करवाया यह घिनोना काम

गुरुग्राम: अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए एक महिला ने भयानक साज़िस रची थी। यह खबर गुरुग्राम सेक्टर-14 से सामने आई है, जिसमें एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए एक नर्स ने कारोबारी से एक करोड़ रुपए की मांग रखी थी। नर्स ने अपने दिल्ली के दोस्त मुस्तकीम खान के साख मिल के इस घटना को अंजाम दिया था। उसने दोस्त के जरिए ही कारोबारी को कॉल कराकर उसके बेटे के अपहरण करने की धमकी दी। रैकी के लिए गुरुवार को कारोबारी के घर आते वक्त अपराध शाखा सेक्टर-17 की टीम ने नर्स और उसके दोस्त को पकड़ लिया। पुलिस आयुक्त शमशेर सिंह के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ जारी है। कर मोबाइल और सिमकार्ड की जानकारी जुटाई जा रही है।

जानकारी मुताबिक, यह मामला सोमवार का है। बिजली के उत्पादों के कारोबारी सुनील पाहवा ने पुलिस को शिकायत देते हुए उन्होंने बताया कि उसे एक युवक ने कॉल करके एक करोड़ की रंगदारी मांगी, अगर रंगदारी नहीं दी गई तो उसके बेटे का अपहरण कर लिया जाएगा। कारोबारी की शिकायत पर सेक्टर-14 थाना पुलिस ने बुधवार रात को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

तकनीकी सर्विलांस और अपने सूत्रों की मदद से गुरुवार सुबह इफको चौक से कॉल करने वाले युवक को पुलिस पकड़ने में कामयाब रही। आरोपी की पहचान मूलरूप से यूपी के संभल के गांव सुल्तानगढ़ निवासी मुस्तकिम खान के रूप में हुई जो दिल्ली सीमापुरी में किराये पर रहता है फिलहाल वह गाजियाबाद में जूस की रेहड़ी लगाता था। पूछताछ के दौरान आरोपी ने सारे राज खोल दिए। उसने बताया कि मूलपूर से यूपी मथुरा के माट गांव निवासी युवती नसरीन उर्फ फिजा खान ने उसे रंगदारी में से 20 लाख के हिस्से का लालच देकर कॉल कराया।

बताया जा रहा है कि आरोपी युवती ने एसजीटी विश्वविद्यालय से नर्सिंग का कोर्स किया है। बीते साल अगस्त में कारोबारी के घर पर उसकी बुजुर्ग मां की तबियत खराब होने पर देखभाल के लिए उसने एक महीने तक काम किया था। कारोबारी के ठाठ बाठ देखकर युवती की नियत खराब हो गई और एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए मोटी रकम के लिए कारोबारी से फिरौती की योजना तैयार की।