घर में घड़ी लगाते वक्त दिशाओं का रखें ध्यान, नहीं तो होगा अपशगुन

आप ने कभी अपने घर की घड़ी पर ध्यान दिया? नहीं तो अब आपको जरूर देना चाहिए क्योंकि आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आप हैरान हो सकते हैं। वैसे तो हमारे घर में लगी हर छोटी-बड़ी चीज का हमारे जीवन पर सीधा असर होता है लेकिन आपको पता है कि आपके घर में टंगी घड़ी से आप जिंदगी और मौ‘त का रिश्ता है। असर में हमारी घड़ी सिर्फ हमे समय दिखाने का ही काम नहीं करती इसके अलावा भी उसका हमारे जीवन पर काफी असर होता है।

अगर आपकी घड़ी सही दिशा में लगी हो तो इससे आपके घर में जहां एक और सुख और समृद्धि आती है वहीं दूसरी ओर अगर ये गलत दिशा में लगी हो इससे आपका भाग्य तो बिगड़ता ही है साथ ही आप अपनी जान से भी हाथ खो सकते हैं।

दक्षिण दिशा में कभी ना लगाएं घड़ी-
आपके घर की घड़ी कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं होनी चाहिए, इस दिशा को काल की दिशा माना जाता है। अगर आप अपनी घड़ी इस दिशा में लगाते हैं तो आपका समय आपके हाथों से चला जाता है सिर्फ इतना ही नहीं इससे घर का मुख्या हमेशा बीमार रहने लगता है। यहां तक तो फिर भी ठीक है लेकिन इससे सबसे बुरी चीज ये होती है कि इससे आपके परिवार के सदस्यों की अकालमृ‘त्यु भी हो सकती है। मतलब आपके घर का कोई सदस्य अपनी मौ‘त का समय आने से पहले ही मर सकता है।

पूर्व दिशा में लगानी चाहिए घड़ी-
आपको अपने घर में घड़ी पूर्व दिशा में लगानी चाहिए। इससे आपके परिवार के सदस्यों की तरक्की का रास्ता खुल जाता है। सिर्फ इतना ही नहीं इससे आपके परिवार के सदस्यों का समय भी अच्छा बितता है।

घड़ी के बारे में इन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए-
1.आपके घर में कभी भी बंद घड़ी नहीं होनी चाहिए।
2.दरवाजे के ऊपर घड़ी नहीं लगानी चाहिए इससे जो भी उस दरवाजे के नीचे से गुजरता है उसपर इसका नकारात्मक असर होता है।
3.घड़ी आवाज नहीं करनी चाहिए।
4.जब आप घड़ी लेकर आएं तो इस बात का भी ध्यान रखें कि उसका बैकग्राउंड गहरे रंगों का ना हो।