इंग्लैंड में एक दिन में तीन बड़े फाइनल, लोग हैरान-परेशान, क्या देखें?

नई दिल्ली: इस बार मेगा संडे दमदार होने के साथ-साथ स्पोर्ट्स प्रेमियों के लिए ट्रबल मेकर भी होने वाला है। ट्रबल मेकर इसलिए क्योंकि इस विकेंड पर इंग्लैंड आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का फाइनल होने वाला है। अब आप कहेंगे कि इसमें ट्रबल मेकर वाली कौन सी बात? तो बता दें कि इंग्लैंड में इस बार संडे को एक नहीं बल्कि तीन-तीन बड़े इवेंट होने वाले हैं। पहला आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल, दूसरा विंबलडन फाइनल और तीसरा फार्मूला वन ब्रिटिश ग्रांड प्रिक्स हो।

तीनों ही इवेंट काफी बड़े हैं, जहां एक ओर मेजबान इंग्लैंड ने 1992 के  बाद पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश किया है, वहीं दूसरी ओर विंबलडन में इस वीकेंड दो बड़े दिग्गज रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच आसमे सामने होंगे। जबकि पांच बार विश्व चैंपियन हैमिल्टन की नजर रिकॉर्ड छठीं ब्रिटिश ग्रांड प्रिक्स पर हैं। दिग्गज लुइस हैमिल्टन इससे नाखुश है। तीनों बड़े इवेंट एक ही दिन होने से लुइस ने आयोजकों पर सवाल उठाए हैं।

लुइस ने कहा कि आखिर क्यों आयोजकों ने उस दिन रेस रखी, जब इंग्लैंड ने बाकी इवेंट का ‌खिताबी मुकाबला होने वाला है। हैमिल्टन ने कहा कि यह एक ऐसा खास वीकेंड है, जिसे पूरे देश के ध्यान की जरूरत है। लोग रविवार को बस चैनल ही बदलते रहेंगे, ये नहीं जानते होंगे कि देखना क्या है। क्रिकेट की दुनिया की बात करें तो इंग्लैंड की नजर इस सबसे इवेंट पर होगी, जो क्रिकेट का मक्का कहा जाने वाले क्रिकेट मैदान लॉर्डस पर होना है।