चाकू अड़ाकर कहा – मेरा नाम सावंत राज साहू है, मारता हूं तो गिनती नहीं करता

जबलपुर। मेरा नाम सावंत राज साहू है, मारता हूं तो गिनती नहीं करता…। विजयनगर स्थित अधारताल तहसील कार्यालय में शराब के नशे में हंगामा मचाते हुए सावंत राज ने अधिकारियों, कर्मचारियों को गोली मारने की धमकी दी। उसने अतिरिक्त तहसीलदार की टेबल पर चाकू भी अड़ाई। गुरुवार शाम हुई घटना का वीडियो सामने आने पर मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने शुक्रवार को सावंत को गिरफ्तार कर थाने से जमानत दे दी जिसके बाद वह फिर तहसील कार्यालय पहुंच गया। इधर, राजस्व विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों ने घटना पर रोष जताते हुए हड़ताल की चेतावनी दी है।

यह है मामला-

विजयनगर पुलिस के मुताबिक त्रिमूर्ति नगर 90 क्वार्टर निवासी सावंत राज साहू गुरुवार शाम करीब 4.30 बजे अपने साथी चेतन तिवारी को लेकर तहसीलदार कार्यालय अधारताल पहुंचा। वहां उसने अतिरिक्त तहसीलदार नेहा जैन, रीडर नसीम बेगम व मिलन बरकड़े के साथ गाली गलौज करते हुए गोली मारने, चाकू घुसेड़ने की धमकी देते हुए कार्यालय में रखे शासकीय दस्तावेज छीनने की कोशिश की। नेहा जैन की टेबल पर चाकू अड़ा दिया।

शुक्रवार को फिर पहुंच गया, एडीएम पहुंचीं

गुरुवार शाम हंगामा मचाने के बाद सावंत राज शुक्रवार को फिर तहसीलदार के कार्यालय पहुंच गया। शराब के नशे में धुत सावंत फिर हंगामा मचाने लगा। सूचना मिलते ही एडीएम सलोनी सिडाना मौके पर पहुंचीं और उनके सामने भी सावंत राज ने अपशब्द कहे और वह अधिकारियों, कर्मचारियों को धमकाता रहा। तहसीलदार राजेश सिंह ने उसे महिलाओं का सम्मान करने की नसीहत दी। जिस पर उसने कहा कि उसका नाम पूरे कलेक्ट्रेट में चलता है। वह अभी के अभी सबको ठोंक देगा।

दूसरे आरोपित की तलाश-

पुलिस ने सावंत व उसके साथी चेतन के खिलाफ धारा 186, 294, 506, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। सावंत को गिरफ्तार कर जमानत पर छोड़ा गया जबकि दूसरे आरोपित की तलाश की जा रही है।