पीयूष गोयल ने कहा- ज्यादा से ज्यादा पारदर्शिता लाने का प्रयास कर रही है मोदी सरकार

लंदनः रेल मंत्री पीयूष गोयल ब्रिटेन की तीन दिन की यात्रा पर गए हैं। भारतीय मूल के लोगों के साथ बातचीत के दौरान उन्हाेंने कहा कि पारदर्शिता का उदाहरण पेश करने के लिए भ्रष्टाचार-निरोधक विस्तृत अभियान के तहत रेल मंत्रालय के अधिकारियों की प्रोफोइल का अध्ययन किया जा रहा है। गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने सभी विभागों में पारदर्शिता लाने के लिए कदम उठाए हैं और हर जगह से गलत लोगों को हटाने का अभियान चल रहा है।

इंडिया इंक के सीईओ मनोज लाडवा के साथ ‘फायरसाइड चैट’ में गोयल ने कहा कि विभिन्न विभागों में ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, जिनमें ईमानदारी की कमी थी। हमारा रेल मंत्रलाय भी कई अधिकारियों की प्रोफाइल का अध्ययन कर रहा है ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि दूसरों के संदेश देने के लिए कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जरुरत है।

कार्यक्रम का आयोजन लंदन स्थित भारतीय उच्चयोग और फिक्की ने साथ मिलकर किया गया। ‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ के संबंध में सवाल करने पर गोयल ने कहा कि जिन राज्यों में हमारी सरकार बनीं, वहां हम बदलाव लाना चाहते हैं। बैकिंग में सुधार किया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा पारदर्शिता लाने का प्रयास किया जा रहा है।