Tik Tok पर वीडियो बनाने वाली लड़कियां हो जाएं सावधान, वरना पड़ेगा पछताना

जालंधर: फोटोशॉप की मदद से टिक-टॉक पर पड़ी वीडियो को अश्लील बनाकर युवतियों को ब्लैकमेल करने का गैंग सोशल मीडिया पर सक्रिय है, जो उन हसीनाओं को फंसा रहे हैं जिन्हें रातोंरात स्टार बनने का शौक है और रोज दो-चार वीडियो शेयर कर रही हैं, जिसका नुक्सान भी उठाना पड़ सकता है।

टिक-टॉक वीडियो से अश्लील वीडियो बनाकर यह गैंग उस युवती की तलाश करता है। उसके अकाऊंट के जरिए नाम व पता मिल जाता है, फिर बात करने के बाद उनकी अश्लील वीडियो दिखाते हैं। अश्लील वीडियो देखने के बाद लड़कियां डर जाती हैं। इसी बात का फायदा उठाते हुए वह युवतियों के साथ गलत हरकतें करते हैं और लड़कियां चुप्पी साधे रहती हैं।

कुछ दिन पहले गोरखपुर शहर की युवती ने सोशल मीडिया पर अपना वीडियो डाला था। रैकेट से जुड़े सदस्यों ने टिक-टॉक से वीडियो डाऊनलोड कर लिया और फोटोशॉप की मदद से उसे अश्लील बना दिया और अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने का मैसेज भेज कर युवती को ब्लैकमेल करने लगे। युवती उनके दबाव में नहीं आई। इस पर गैंग ने वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। युवती ने एस.एस.पी. से शिकायत की। क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम ने जांच कर रैकेट का भंडाफोड़ कर दिया। ऐसे कई रैकेट सक्रिय हैं तो संभलकर रहना चाहिए। लड़कियां हों या लड़के दोनों के लिए टिक-टॉक वीडियो हानिकारक है। इससे पर्सनल डाटा भी शेयर हो रहा है।