आतंकी साजिश मामला, 16 जगह पर NIA की छापेमारी

चेन्नईः तमिलनाडु के विभिन्न स्थानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए की छापेमारी जारी है। ये छापेमारी ‘अंसारुल्ला’ आतंकवादी मॉड्यूल मामले की एनआईए की जांच के तहत की जा रही है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि ये छापेमारी चेन्नई, मदुरै, तिरुनेलवेली और रामनाथपुरम जिलों में की जा रही है। इस संबंध में पुलिस की ओर से ज्यादा जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

इस छापेमारी से एक दिन पहले एनआईए की विशेष अदालत ने जांच एजेंसी को उन 16 लोगों को आठ दिन की हिरासत में लेने की अनुमति दी थी जो आतंकवादी संगठन ‘‘अंसारुल्ला’’ बनाने का कथित तौर पर प्रयास कर रहे थे। एनआईए ने कहा था कि एजेंसी को आरोपियों को हिरासत में लेने की इसलिए जरुरत है ताकि उन्हें जांच के दौरान उनके खिलाफ एकत्रित किए गए साक्ष्यों की पुष्टि के लिए विभिन्न स्थानों पर ले जाया जा सके। एनआईए अदालत में अभियोजन पक्ष ने दलील दी कि आरोपियों ने आईएसआईएस और अल-कायदा जैसे आतंकवादी संगठनों को सहायता दी है।

गौरतलब है कि तमिलनाडु में ‘अंसारुल्ला’ नाम का आतंकवादी संगठन बनाने का कथित तौर पर प्रयास करने के लिए सऊदी अरब से भारत भेजे जाने के बाद 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि दो को पिछले शनिवार को राज्य से गिरफ्तार किया गया।