आज है श्रावण मास की बड़ी चतुर्थी, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

सभी जानते हैं कि श्रावण मास की शुरुआत हो चुकी है और सभी श्रावण मास मं भगवान शिव की पूजा विधिवत रुप से करते हैं। जो भी भक्त विधिवत रुप से व्रत रखता है भगवान शिव उस पर अपनी कृपा जरुर रखते हैं। बता दें आज 20 जुलाई 2019 को श्रावण मास की बड़ी चतुर्थी है। श्रावण मास की चतुर्थी का सभी चतुर्थियों में विशेष महत्व है। आज इन राशियों पर गणेश जी मेहरबान है, आइए जानते हैं कौन सी हैं वह राशियां-

धनु राशि: गणेश जी कहते हैं आज पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। आज का दिन विद्यार्थी जातकों के लिए भी अच्छा है। कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। माता पिता की भावनाओं को समझें। आमोद-प्रमोद पर खर्च होगा। वाहन क्रय करने की योजना बनेगी। यात्रा संभलकर करें। आप एक स्वस्थ जीवनशैली अपनाकर खुद को तंदरुस्त रखने में कामयाब रह सकते हैं।

तुला राशि : आज सृजनात्मक क्षेत्र में सृजनशक्ति का आप परिचय देंगे। फिर भी मानसिक रूप से आप का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। जलाशय से दूर रहना हितकर है। किसी जानकार व्यक्ति से आपको महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी। उसे ध्यान से सुनिए। आपके अधिकतर कार्य बिना विघ्न और रुकावट के सफल होंगे। विरोधी पक्ष कमजोर बनेगा। घरेलू मोर्चे पर कुछ तनाव होने की संभावना है। सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों के कारण परेशानी खड़ी न हो इसका ध्यान रखिएगा।

मकर राशि : आज आप किसी शांत जगह पर आत्म-चिन्तन करें। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। आवास संबंधी समस्या भी आज सुलझ सकती है। बिजनेस के काम से बाहर जा सकते हैं। संतान की प्रगति होगी। किसी तरह के वित्तीय झांसे में आने से बचें। आपको बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। रोमांटिक मोर्चे पर आपको थोङा सहिष्णु होने की जरुरत है,प्रेमी आपके सब्र का इंतिहान ले सकता है।