खेत में किसान को मिली ये कीमती चीज, रातों रात बन गया अमीर

आंध्र प्रदेशः कहते हैं कि किसान के खेत में सोना उगता है और ये बात सौ आन्ने सच है। लेकिन क्या आपने कभी किसान के खेत में हीरा भी उगता देखा है। जी हां, ऐसा हुआ है। दरअसल, आंध्र प्रदेश के कुरनूप जिले में एक किसान रातों रात लखपति बन गया, वो भी खेत में उगे हीरे की वजह है। असल में किसान के हाथ खेत की जुताई के समय एक हीरा लग गया, जिसकी बाजार में कीमत 60 लाख रुपए है। जमीन जोत कर अपने परिवार का पेट पालने वाला गरीब किसान रातों रात अमीर हो गया। उसने हीरे को एक स्थानीय व्यापारी को बेच दियाजिसके बदले उसे 13.5 लाख रुपए कैश और 5 तौले सोना दिया गया।

जानकारी के मुताबिक कुरनूल जिले के गोलावनेपल्ली निवासी एक किसान खेत में जुताई कर रहा था, जब उसे यह हीरा मिला। हालांकि हीरे के साइज, रंग और वजन के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है और जल्द ही इस बारे में सारी जानकारी जुटा ली जाएगी।  इस मॉनसून में कुरनूल जिले में यह दूसरी बार है जब किसी के हाथ हीरा लगा है। इससे पहले पिछले महीने 12 जून को एक गड़ेरिए को 8 कैरेट का हीरा मिला था। उसने इस हीरे को 20 लाख रुपये में बेच दिया था। हालांकि इस हीरे की कीमत करीब 50 लाख रुपये थी।

दरअसल, कुरनूल जिले के कई गांवों में मानसून शुरू होने के साथ हीरे की तलाश काफी तेज हो जाती है। यहां बाहर से भी लोग हीरे की तलाश में आते हैं। इस क्षेत्र को हीरे के बड़े उत्पादन क्षेत्र के रूप में भी जाना जाता है। बारिश के समय जब मिट्टी के ऊपरी हिस्से के हट जाने से ये हीरे आसानी से ऊपर आ जाते हैं।