शर्मनाकः मात्र 20 रुपए के कारण कर दी गई युवक की हत्या

नई दिल्ली : मात्र 20 रुपए के लिए हुए झगड़े मेंसात युवकों ने एक युवक की ईंट व धारदार हथियारों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। व उसके भाई को गंभीर रूप से घायल कर दिया। द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डाबड़ी इलाके में एएटीएस की पुलिस टीम ने हत्या के इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवकों को उत्तम नगर के विपिन गार्डन के पास से दबोच लिया गया।

डीसीपी द्वारका एन्टो अल्फोंस ने बताया की पिछले महीने मुकेश (22) और उसके बड़े भाई मिलन (26) को महज 20 रुपए के लिए हुई कहासुनी के बाद सात युवकों द्वारा पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। युवक मुकेश की दीन दयाल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी और बड़ा भाई मिलन हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है।दोनों भाइयों पर ईंट और धारदार हथियार से हमला किया गया था। डाबड़ी पुलिस ने 27 जून को हत्या व हत्या की कोशिश की धाराओं में एफआईर दर्ज की थी।

एसीपी ऑपरेशन राजेंदर सिंह के नेतृत्व में टीम ने छानबीन की। जांच में पता लगा कि सोनू, दीपक उर्फ बड़का, सागर उर्फ पवन, विजय उर्फ बंदर, सूरज और दो नाबालिगों ने दोनों भाइयों पर हमला किया था। वारदात को अंजाम देने के आद सातों आरोपी फरार हो गए थे। दोनों नाबालिग और एक आरोपी सोनू को एएटीएस की टीम ने पकड़ लिया। बाकी आरोपियों की धड़-पकड़ के लिए टीम छापामारी की कार्रवाई कर रही थी। पुलिस ने दीपक उर्फ बड़का और नितिन उर्फ सागर उर्फ पवन को गिरफ्तार किया। ये दोनों सीतापुरी पार्ट-1 डाबरी के रहने वाले हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि घटना की रात उन सब ने शराब पी रखी थी और डाबरी के पास आपस में बातचीत कर रहे थे। उनका एक नाबालिग दोस्त आया और उसने बताया कि उस पान की दुकान पर खड़े एक युवक ने उसे पीटा है और 20 रुपए छीन लिए हैं। सभी लोग पान की दुकान पर गए और मुकेश पर ईंट पत्थरों व धारदार हथियारों से हमला कर दिया। भाई मिलन ने मुकेश को पिटते देखा तो वह उसे बचाने आया जिसके बाद दोनों तरफ से लड़ाई शुरू हो गई।