ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2: शाह की मौजूदगी में कल 65 हजार करोड़ की योजनाओं का होगा शिलान्यास

लखनऊः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में रविवार को उत्तर प्रदेश में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दूसरे चरण में 65 हजार करोड़ रुपये की 292 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। सरकार का दावा है कि परियोजनाओं से रोजगार के ढाई लाख अवसर पैदा होंगे।

मेहमानों के स्वागत के लिए बनाए गए आकर्षक तोरण द्वार
इससे पहले पिछले साल फरवरी में पहली इन्वेस्टर्स समिट में इन परियोजनाओं की घोषणा की गई थी। इस मौके पर उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियां समारोह की शोभा बढ़ाएंगी। सूबे के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग के सफल आयोजन की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। इस मौके पर राजधानी को एलईडी लाइट से सजाया गया है। मेहमानों के स्वागत के लिए आकर्षक तोरणद्वार बनाए गए है। राज्य सरकार के मेहमानों को हवाई अड्डे से गंतव्य तक ले जाने की जिम्मेदारी 9 विभागों को दी गई है।

समारोह में 200 वीआईपी के भाग लेने की संभावना
समारोह में 200 वीआईपी और 11 वीवीआईपी के भाग लेने की संभावना है। समारोह में आदित्य बिरला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा समूह के चेयरमैन आनंद महेन्द्रा, आईटीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव पुरी, मेदांता ग्रुप के चेयरमैन डॉ. नरेश त्रेहन, एचसीएल समूह के संस्थापक चेयरमैन शिव नादर, पेप्सिको इंडिया के अध्यक्ष अहमद अलशेख, टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन, सैमसंग इंडिया के चेयरमैन एच सी हांग, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी और टोरेंट ग्रुप के चेयरमैन सुधीर मेहता मौजूद होंगे।