2000 यात्रियों के साथ पानी में फंसी महालक्ष्मी ट्रेन, बचाव के लिए पहुंचा नेवी का हेलिकॉप्टर

बारिश का कहर तो दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। बात करें महाराष्ट्र की तो इस बार बारिश का मबसे ज्यादा कहर मुंबई में ही देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन भी लेट चल रही है। अंबरनाथ स्टेशन तो पानी में डूब गया है। यहां बदलापुर और वानगानी रूट पर चलने वाली महालक्ष्मी ट्रेन पानी में फंस गई है। सेंटर्ल रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने बचाव दल को तत्काल जाकर वहां फंसे दो हजार लोगों को निकालने के निर्देश दिए हैं।

महाराष्ट्र के डायरेक्टर जनरल ऑफ इनफॉर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशन (DGIPR), बृजेश सिंह ने बताया, ‘महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे हुए 2000 यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए 3 नाव को मौके पर भेज दिया गया है। बारिश मे फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए रेलवे सुरक्षा बल के जवान और स्थानीय पुलिस के लोग बिस्कुल और पानी लेकर पहुंचे हैं। मौके पर जल्द ही एनडीआरएफ की टीम भी पहुंचने वाली है।

फिलहाल मौसम विभाग के अनुसार बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। अगले 48 घंटों में शहर में तेज बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं आज सुबह से ही अंधेरी, सायन और कुर्ला जैसे इलाकों में भारी बारिश हो रही है। विभाग के मुताबिक, अगले 4 घंटों के दौरान ठाणे, रायगढ़ और मुंबई में 50 से 60 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं। लोगों को समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी गई है।

महालक्ष्मी रेल में फंसे लोगों को बचाने के लिए राहत कार्य के लिए नेवी का हेलिकॉप्टर पहुंच गया है। फिलहाल ट्रेन के अंदर फंसे लोग सुरक्षित हैं। उनके बचाव के लिए काम किए जा रहे हैं।