चयनकर्ताओं ने गेल की इच्छा की पूरी, भारत के खिलाफ खेलेंगे वनडे

पोर्ट ऑफ स्पेन : वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को टीम में शामिल किया है। गेल ने इस साल फरवरी में घोषणा की थी कि वह विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने अपना फैसला बदलते हुए कहा कि वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलना चाहेंगे और चयनकर्ताओं ने उनकी यह इच्छा पूरी कर दी। गेल वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के 10405 वनडे रनों के रिकॉर्ड से मात्र 12 रन पीछे हैं और उनके पास इस सीरीज में यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा।

ओपनर जॉन कैम्पबेल और आलराउंडर रोस्टन चेज तथा कीमो पॉल 14 सदस्यीय टीम में लौटे हैं। तीनों विश्व कप टीम में जगह नहीं बना पाए थे। विश्व कप टीम से बल्लेबाज सुनील अम्ब्रीश और डैरेन ब्रावो, ऑफ स्पिनर एश्ले नर्स और तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल को बाहर किया गया है। वनडे सीरीज के मैच गयाना में आठ अगस्त और पोर्ट ऑफ स्पेन में 11 तथा 14 अगस्त को खेले जाएंगे।

टीम : जैसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, जॉन कैम्पबेल, एविन लुइस, शाई होप, शिमरॉन हेत्माएर, निकोलस पूरण , रोस्टन चेज, फेबियन एलन, कालरेस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, शेल्डन कॉट्रेल, ओशन थॉमस, केमार रोच।