UP में सरयु नदी का कहर, 20 यात्रियों से भरी नाव पलटी

उत्तर प्रदेशः यूपी में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। बरसात के मौसम में हर जगह पानी भरा है और ऐसे में नदियां उफान पर है। इसी के चलते एक बड़ा हादसा यूपी में हो गया। यहां पर एक नाव में 20 सवार लोग थे और यात्रियों से भरी हुई नाव  सरयु नदी में पलट गई। नाव पलटने के बाद 4 किसान तैरकर सुरक्षित बाहर आ गए, जबकि 15 किसान अभी भी लापता बताये जा रहे हैं।

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी के मुताबिक, रविवार सुबह भारत-नेपाल सीमा के करीब लौकहीब गांव से 20 किसान धान की रोपाई करने नाव से सरयू नदी के पार जा रहे थे। बीच नदी में नाव पलट गई। इस हादसे में एक किसान का शव मिल गया है, जबकि 4 किसान तैरकर सुरक्षित बाहर निकल आए, बाकी लापता किसानों की तलाश की जा रही है।

जिलाधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस और प्रशासनिक अमले के साथ रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है। लापता लोगों की तलाश जारी है। इस समय नेपाली नदियों का पानी छोड़े जाने और रुक रुक कर हो रही बरसात के कारण सरयू उफान पर है।इस बीच नदी के समीप बसे गांवों के लोग अपनी आजीविका के बंदोबस्त में जान जोखिम में डालने को मजबूर हैं। भारत नेपाल सीमा के करीब लौकहीब गांव मिहीपुरवा तहसील के मोतीपुर थाना अंतर्गत आता है।