बच्चा चोरी गैंग, रोहिंग्या मुस्लिम के फेक मैसेज से रहे सावधान- MP इंटेलिजेंसी चीफ

भोपाल: मध्य प्रदेश इंटेलिजेंस चीफ कैलाश मकवाना ने सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों से सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रदेशवासियों को बच्चा चोरी गैंग, रोहिंग्या मुस्लिम के फेक मैसेज से सावधान रहने की सलाह दी है। उन्होंने सोशल मीडिया में अफवाहों की वजह से कानून और सुरक्षा व्यवस्था प्रभावित होने के चलते सभी SP को फेक मैसेज पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

इंटेलिजेंस चीफ का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में बाल उठाने वाले गिरोहों, रोहिंग्या मुसलमानों के अपहरण आदि की अफवाह फैल रही है। ये सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही हैं- व्हाट्सएप समूह, विशेष रूप से एफबी। विभिन्न संदेशों को क्लब किया जा रहा है और नए नकली पोस्ट भी प्रचलन में रखे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि संदेह के आधार पर निर्दोष लोगों की अफवाहों की पिटाई के आधार पर भी कुछ क्षेत्रों में रिपोर्ट की गई। वही उन्होंने सभी को सतर्क करते हुए कहा है कि किसी दिन, इसका परिणाम मॉब लिंचिंग और लॉ एंड ऑर्डर की समस्या में हो सकता है, इसलिए, कृपया सोशल मीडिया पर नजर रखें । प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से जागरूकता सुनिश्चित करेंऔर कृपया समय पर अफवाहों का मुकाबला करें